यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए | YouTube se Paise Kaise Kamaye

नमस्कार दोस्तो, इंटरनेट पर अब पढ़ने के बजाय लोग विडियो देखकर किसी जानकारी को लेना पसंद करते है क्योंकि आज के समय में इंटरनेट की स्पीड ज्यादा और खर्च कम हो गया है। इंटरनेट की घटती कीमत ने भारत में विडियो देखने के आंकड़े को बढ़ा दिया है। इसी कारण आज भारत में यूट्यूब पर अनेक नए क्रिएटर आकार विडियो बनाकर फ़ेमस भी हो रहे है तथा अच्छा खासा पैसे भी कमा लेते है। अगर आप इस समय यूट्यूब पर विडियो बनाकर डालते है तो यह आपके लिए पैसे कमाने की एक नयी राह बन जाएगी। आज मैं आपको यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए ( Youtube se Paise Kaise Kamaye in Hindi ) इसके बारे में विस्तार से बताने वाला हूँ।

यूट्यूब से पैसे कमाने के बारे में जानने से पहले हम यूट्यूब से जुड़े कुछ आंकड़ो पर गौर करेंगे जिसके बाद आपको आने वाले समय में विडियो की बढ़ती मांग के बारे में अंदाजा लग जाएगा। तो चलिये जानते है

यह भी पढ़ें

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं। Online Paise Kaise Kamaye

इंटरनेट पर ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के 5 तरीके

यूट्यूब से कितनी कमाई होती है?

आप यूट्यूब से जितना मर्जी चाहे पैसा कमा सकते है। ज़्यादातर 1 हजार व्यू पर आप 5 डॉलर यूट्यूब से कमाई कर सकते है।

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पैसा कौन कमाता है?

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई टेक कैटेगरी के चैनल करते है। टेक कैटेगरी यूट्यूब चैनल पर आणि वाली एड की सीपीसी ज्यादा होती है जिस कारण ये चैनल ज्यादा पैसा कमाते है।

इंडिया का सबसे बड़ा यूट्यूब पर कौन है?

इंडिया में अमित भड़ाना, कैरि मिनाटी ( अजय नागर ) तथा टेक्निकल गुरुजी सबसे बड़े यूट्यूबर है।

यूट्यूब पर सबसे फेमस कौन है?

यूट्यूब पर सबसे फेमस चैनल टी सीरीज ( T Sereas ) यूट्यूब चैनल है।

4 thoughts on “यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए | YouTube se Paise Kaise Kamaye”

  1. आपने यूट्यूब चैनल शुरू करके उससे पैसे कमाने के बारे में काफी अच्छे से समझाया है हमें आपका लिखने का तरीका बहुत अच्छा लगा है।

    Reply

Leave a Comment