Vivo किस देश की कंपनी है। Vivo Kaha ki Company Hai.

Vivo किस देश की कंपनी है ( Vivo Kaha ki Company Hai ) : इस समय हमारे देश के नागरिक अपने देश के प्रति काफी ज्यादा सजग हो रहे है। आजकल लोग मोबाइल फोन यां कोई भी गजेट्स खरीदते समय यह जरूर देखते है। वहीं भारत के अंदर अनेक मोबाइल कंपनी है जो कम कीमत पर अच्छी क्वालिटी के मोबाइल फोन हमें देती है।

वैसे तो भारत में रेडमी के मोबाइल सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले मोबाइल में से है वहीं दूसरी तरफ विवों जैसे मोबाइल कैमरा क्वालिटी के लिए काफी खरीदे जाते है। हम लोग अच्छी फोटो आए इसलिए Vivo का मोबाइल खरीदते है।

आप भी कम कीमत पर अच्छे कैमरा क्वालिटी देने वाले विवो के मोबाइल को खरीदते है तो इंटरनेट पर यह जरूर सर्च करते है की Vivo किस देश की कंपनी है ( Vivo Kis Desh Ki Company Hai )

vivo kaha ki company hai

अगर आप भी इसी के बारे में सर्च कर रहे है तो आपको आज के इस आर्टिक्ल के अंदर विवो किस देश की कंपनी है ( Vivo Mobile Kahan ki Company Hai ) तथा विवो कंपनी के मालिक कौन है? Vivo कंपनी का मुख्यालय कहाँ पर है अगर आप विवो कंपनी में जॉब करना पसंद करते है तो विवो कंपनी के अंदर जॉब कैसे लगा जा सकता है यह सब बताने वाले है।

पैसे कमाने के 23 आसान तरीके जानिए

Vivo Kis Desh Ki Company Hai. Vivo Company Kaha Ki Hai

हम कोई भी मोबाइल खरीदते है तो उस मोबाइल के फीचर, कैमरा क्वालिटी और मोबाइल की रेम रॉम कितनी है यह तो चेक करते है परंतु कभी कभी कुछ लोग मोबाइल खरीदते समय इंटरनेट पर अपनी मोबाइल लेने वाली कंपनी कहाँ की है यह भी सर्च करते है।

अगर आप भी Vivo Kis Desh Ki Company Hai , Vivo Company Kaha Ki Hai यह सर्च किया है तो हम यहाँ आपको बता दें की विवो कंपनी चाइना की कंपनी है। अब आप जान गए होंगे की आप जिस विवो कंपनी के मोबाइल खरीदते है वह Vivo Company चीन देश की कंपनी है।

vivo kis desh ki company hai

वैसे आपको बता दूँ की विवो कंपनी एक चाइल्ड कंपनी है यानि की इसकी जो पैरेंट्स कंपनी है वह बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स है जो की एक चाइनीज कंपनी है। इस कंपनी के द्वारा मोबाइल फोन और गजेट्स बनाए जाते है।

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए जानिए

Vivo कंपनी के मालिक कौन है? Vivo कंपनी के फाउंडर कौन है?

Vivo कंपनी के मालिक और फाउंडर शेन वेई तथा Duan Yongping है तथा यह कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के अंदर आती है। इस बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के मालिक भी शेन वेई और Duan Yongping ही है।

विवो का सीईओ कौन है?

आपको मैं बता दूँ की इस चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी विवो का सीईओ शेन वेई है जो 2009 से लेकर अब तक Vivo Company के CEO बने हुए है।

Vivo Company की स्थापना कब हुई थी?

आपको बता दें की चायना की इस विवो कंपनी की स्थापना सन 2009 के अंदर हुई थी। आज 2021 के अंदर इस कंपनी को 12 साल हो गए है। 2015 के अंदर vivo कंपनी दुनियाँ में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली टॉप 10 कंपनी में शामिल हो गयी थी।

2015 के अंदर जब यह कंपनी दुनियाँ में टॉप 10 मोबाइल फोन बेचने वाली कंपनी में शामिल हुई थी, उस समय यह दुनियाँ के 2.7 प्रतिशत मोबाइल फोन सेल करती थी। इसे आसान भाषा में समझे तो दुनियाँ में 100 मोबाइल बिकते थे उसके लगभग 3 मोबाइल विवो कंपनी के थे।

इस बात से आप अंदाज लगा सकते है की Vivo Company के मोबाइल की दुनियाँ के अंदर कितनी डिमांड रही है। इस मोबाइल को इसकी कैमरा क्वालिटी के लिए सबसे ज्यादा खरीदा जाता है।

Vivo Mobile Company History in Hindi.

विवो कंपनी के इतिहास की बात करें और तो इस कंपनी की स्थापना 2009 के अंदर Shen Wei ने की थी जिसके बाद 2014 आते आते यह कंपनी दुनियाँ की 100 से ज्यादा देशों में अपने प्रॉडक्ट बेचने लग गयी थी।

2014 के बाद इसने एशिया के अंदर अपने पर जमाये और यहाँ पर भी इस कंपनी को काफी ज्यादा पसंद किया गया। अक्टूबर 2020 को Vivo ने घोषणा की कि उसने अपने प्रॉडक्ट पूरी दुनियाँ के अंदर बेचने शुरू कर दिये है।

आज के समय में विवो कंपनी दुनियाँ में सबसे ज्यादा पसंद कि जाने वाली कंपनी बन चुकी है। यह कंपनी अपने मोबाइल कि क्वालिटी के लिए जानी जाती है।

विवो किस देश की कंपनी है विस्तार से जानकारी

मूल नाम – 维沃移动通信有限公司 (यह विवो कंपनी का चीन की भाषा में नाम है )
प्रकार – उपशाखा
उद्योग – कन्ज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स
स्थापना – 2009
संस्थापक – शेन वेई
मुख्यालय – डोंगगुआं , गुआंग्डोंग , चीन
क्षेत्र – विश्वभर में
उत्पाद – स्मार्टफोन, स्मार्टफोन एक्सेसरीज , सॉफ्टवेयर, और ऑनलाइन सेवाएं
मातृ कंपनी – बी बी के इलेक्ट्रॉनिक्स
वेबसाइट – Vivo Mobile

Vivo Company क्या करती है?

विवो कंपनी पूरी दुनियाँ के अंदर अपने मोबाइल फोन बेचती है, इसके अंदर कंपनी अनेक आंड्रोइड मोबाइल फोन बनती है और उन्हे अलग अलग देश के अंदर बेचती है। इसके अलावा विवो कंपनी स्मार्टफोन एसेसरिज भी बेचती है।

विवो कंपनी मोबाइल फोन बेचने के अलावा सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सर्विस भी देती है। विवो कंपनी भारत के अंदर आईपीएल के टाइटल स्पोंसर भी रह चुकी है। 2017 के अंदर विवो कंपनी ने फिफा के साथ में भी स्पोंसर टाईअप किया है।

Vivo Company में जॉब कैसे लगे।

दोस्तो आप भी चाहते है कि आप भी Vivo कंपनी के अंदर जाकर जॉब करें तो आप ऐसा कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल पर जाकर Vivo Website सर्च करना है इसके बाद आपके पास में विवो कि साइट ओपन होगी।

आप Vivo Company Jobs यहाँ क्लिक करके सीधे भी विवो कंपनी की जॉब्स देख सकते है और उन्हे अप्लाई कर सकते है।

इस साइट के अंदर अबाउट के अंदर आपको कैरियर का ऑप्शन मिलता है जहां पर जाकर आप विवो कंपनी के अंदर जो जॉब चाहिए उसके लिए अप्लाई कर सकते है। इस प्रकार आप विवो कंपनी में जॉब लग सकते है।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए जाते है जानिए

निष्कर्ष –

दोस्तो आज के इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आपको समझ में आ गया होगा कि vivo किस देश की कंपनी है ( vivo company kaha ki hai ) इसके अलावा हमने इस आर्टिक्ल में आपको विवो कंपनी में आप जॉब कैसे लग सकते है यह भी बता दिया है।

मुझे उम्मीद है आपको आर्टिक्ल अच्छा लगा होगा और vivo kaha ki company hai इसके बारे में सब कुछ पता चल गया होगा। आज आपने यह जान लिया होगा कि Vivo भी चीन कि कंपनी है। अगर आर्टिक्ल पसंद आया तो अपने Social Media पर शेयर कर दें।

आप हमें कमेंट में बताएं कि आज आपको विवो चायना कि कंपनी है यह पता चल जाने पर आप विवो का फोन खरीदेंगे यां फिर नहीं खरीदेंगे कमेंट में बताना न भूलें। अगर आपको विवो कंपनी के मोबाइल से जुड़ी कोई भी समस्या आती है तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते है।

QNAs About Vivo Company । विवो कंपनी से जुड़े प्रश्न उत्तर

Vivo Mobile Company Kaha Ki Hai

Vivo Mobile Company Chine Ki Hai. अगर आपको आज तक विवो कंपनी चीन की है यह नहीं पता था तो आप कमेंट में जरूर बताएं।

Vivo Company Helpline Number कौनसे है?

विवो कंपनी के हेल्प लिने नंबर 1800 102 3388 है। Vivo Company Helpline Number – 1800 102 3388

विवो कंपनी कौन से देश की?

आपको जानकार काफी हैरानी होगी की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हमारे दुश्मन देश चीन की है।

विवो का सीईओ कौन है?

शेन वेई 2009 में जब से Vivo Company बनी है तब से लेकर आज तक विवो कंपनी का सीईओ शेन वेई ही है।

Vivo कंपनी का मालिक कौन है?

Vivo कंपनी का मालिक Duan Yongping, Shen Wei है।

विवो कंपनी के संस्थापक कौन है?

स्मार्टफोन के लिए पूरी दुनियाँ में प्रसिद्ध इस कंपनी के संस्थापक Duan Yongping, Shen Wei है।

क्या विवो चाइना कंपनी है?

जी हाँ अगर आपके पास भी विवों का फोन है तो बता दें की विवो चाइना की कंपनी है।

विवो कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

विवो कंपनी का मुख्यालय डोंगगुआं , गुआंग्डोंग , चीन में है।

विवो कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

विवो कंपनी की स्थापना सन 2009 के अंदर चीन ( Chine ) के अंदर हुई थी।

आपका एक शेयर हमारे लिए कीमती है कृपया शेयर जरूर करें
Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 98

Leave a Reply