यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए । URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए ( URL Shortener se Paise Kaise Kamaye ) : 2021 की इस दुनियाँ में हर किसी की जरूरत पैसा बन चुका है। आज एक स्टूडेंट से लेकर जॉब करने वाले को भी पैसे की जरूरत है। इंटरनेट की बढ़ती हुई दुनियाँ में पैसे कमाने के अनेक तरीके हर रोज आ रहे है जिनकी मदद से आप घर बैठे बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

इन सभी तरीकों में कुछ तरीको से पैसे कमाने के लिए आपको उस स्किल्स को सीखना होता है वहीं कुछ तरीको में आप बिना किसी स्किल्स के कुछ नहीं जानते है तो भी पैसा कमा सकते है। बिना कुछ सीखे पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने का है।

अगर आप एक स्टूडेंट से लेकर जॉब करने वाले कोई भी हो आप एक घंटे हर रोज काम करके यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमा सकते है। आज के इस आर्टिक्ल के अंदर हम आपको स्टेप बाइ स्टेप यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए ( URL Shortener se Paise Kaise Kamaye ) इसके बारे में विस्तार से बताने वाला हूँ।

यूआरएल शॉर्टनर सिर्फ थोड़े बहुत पैसे कमाने के लिए अच्छा सोर्स है परंतु इसकी मदद से आप महीने में लाखों रुपए कमाना चाहते है तो ये बहुत ज्यादा कठिन है परंतु इस आर्टिक्ल में मैं आपको उस तरीके के बारे में बताने वाला हूँ जिसकी मदद से मैंने खुद ने 3 महीने में 1 लाख 27 हजार रुपए सिर्फ यूआरएल शॉर्टनर से कमाए है।

तो दोस्तो आप मेरे यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानना चाहते है तो आर्टिक्ल को ध्यान से पूरा पढे और कमेंट करके जरूर बताना की यह आर्टिक्ल आपको कैसा लगा।

URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

जरूर पढ़ें : Facebook se Paise Kaise Kamaye

यूआरएल शार्टनर क्या है। URL Shortener Kya Hai

आप सब को पता होगा की जब इंटरनेट पर हम किसी भी प्रकार का कोई डाटा ओपन करते है तो उसके लिए एक यूआरएल होता है। जैसे आप मेरी वैबसाइट पर आए है तो आप मेरे ब्लॉग के यूआरएल पर क्लिक करके आए है।

यूआरएल इंटरनेट पर मौजूद हर एक चीज का आप एड्रैस समझ सकते है और यह एड्रैस हर एक चीज के लिए अलग अलग होता है।

यूआरएल शॉर्टनर कुछ ऐसी वैबसाइट होती है जो बड़े बड़े यूआरएल को छोटा कर देती है, तथा देखने में अच्छा लगने वाला यूआरएल बना देती है। बड़े बड़े यूआरएल को छोटा बनाना ही यूआरएल शॉर्टनर कहलाता है तथा इन यूआरएल को शॉर्ट करने वाली साइट यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट कहलाती है।

 Ludo se Paise Kaise Kamaye

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए क्या इन्वेस्टमेंट चाहिए

अगर आप स्टूडेंट हो और आपके पास में इन्वेस्ट करने के लिए कुछ भी पैसे नहीं है तो आपके लिए यूआरएल शॉर्टनर पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है। यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी प्रकार से कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा।

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ यूआरएल शॉर्टनर की वैबसाइट है जिन पर आपको अपना अकाउंट बनाना है। यहाँ आपको अपना अकाउंट बनाने के लिए सिर्फ आपकी ईमेल आईडी की जरूरत पड़ेगी।

वैसे कुछ प्रीमियम यूआरएल शॉर्टनर भी है जो आपको शुरूआत में अकाउंट बनाने के लिए पैसे लेंगे परंतु वो आपको अच्छा पैसा देते है। पर मैं आपको उन प्रीमियम यूआरएल शॉर्टनर पर अकाउंट बनाने की सलाह नहीं दूंगा क्योंकि जब हमारा काम फ्री में हो तो हम पैसा क्यों दें।

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं । URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के अनेक तरीके है परंतु ज्यादातर लोग तरीके नहीं सिर्फ इतना बताते है की यूआरएल छोटा करो और लोगो जब आपके यूआरएल पर क्लिक करते है तो आपको पैसा मिलेगा परंतु मैं आपको इन सबसे अलग जानकारी दूंगा जो आपके काम आए।

सबसे पहले आपको बता दूँ की यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए ( url shortener earn money ) जाते है। इसके लिए सबसे पहले हमें यूआरएल शॉर्टनर वाली वैबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होता है। उसके बाद किसी भी लिंक को आप उस यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट से शॉर्ट कर लें।

जब आप उस शॉर्ट किए हुए यूआरएल को किसी के साथ में शेयर करते है उस शॉर्ट यूआरएल पर क्लिक करने के बाद यूआरएल कुछ समय के लिए एड्स दिखाता है उसके बाद जिस साइट का यूआरएल है उस पर भेज देता है।

जब एड दिखाई जाती है उसके पैसे यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट आपको पैसा देती है। इसमें आपको पैसा मिलता है और विजिटर को सिर्फ एक दो एड देखने को मिलती है। तो अब हम यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जान लेते है।

फ्रीलांसर से पैसे कैसे कमाएं

फेसबुक पेज बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए

फेसबुक पेज की मदद से आप यूआरएल शॉर्टनर से अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको एक स्ट्रेजी को फॉलो करना होगा, अगर आप इस स्ट्रेजी को फॉलो करते है तो अच्छा पैसा कमा सकते है।

इसके लिए सबसे पहले आप फेसबुक पर एक पेज बनाना है उस पेज पर आप छोटी छोटी मूवी की क्लिक्प यां किसी सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टीवी शो की क्लिप फेसबुक पेज पर डाल दें।

उसके बाद आप इस प्रकार कंटिन्यू विडियो डालते है तो लोग आपके पेज पर आने लगेंगे। जब लोग उस क्लिक्प को देखेंगे तो आपसे कहेंगे की इस मूवी यां शॉ की पूरी विडियो का लिंक भेजे।

अब आपने उस शॉ यां मूवी की पूरी यूट्यूब विडियो को यूआरएल शॉर्टनर की मदद से शॉर्ट करके अपने फेसबुक पेज पर लगा दें। लोग पूरे शॉ यां विडियो पर जैसे ही लोग जाएंगे तो आपको यूआरएल की मदद से पैसे कमा सकते है।

ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं

मैंने यूआरएल शॉर्टनर की मदद से 1 लाख 27 हजार रुपए कैसे कमाएं

दोस्तो मैंने यूआरएल शॉर्टनर की मदद से 3 महीने के अंदर 1 लाख 27 हजार रुपए कमाए है शायद आपको सोचकर लगेगा की मैं जूथ बोल रहा हूँ पर मैं आपको सबूत दिखाने वाला हूँ।

Adfly url Shortener se url shortener se paise kaise kamaye

मैंने सितंबर में एक फ़ेसबुक पेज बनाया था यह पेज तारक महता का उल्टा चश्मा के शॉ पर बनाया था। मैंने एक महीने के अंदर लगभग 100 से ज्यादा तारक मेहता शॉ की छोटी छोटी विडियो क्लिप डाल दी।

उसके बाद एक महीने बाद सारी विडियो फेसबुक पर काफी ज्यादा चली इन विडियो पर लाखों में व्यू आने लगे। जब लोग तारक मेहता का उल्टा चश्मा की छोटी सी क्लिप देखते तो कहते की इस एपिसोड की पूरी विडियो का लिंक भेजों।

अब मैंने यूट्यूब से उन सभी एपिसोड की विडियो के लिंक को यूट्यूब से कॉपी किया और यूआरएल शॉर्टनर की मदद से शॉर्ट कर दिया। इसके बाद उन सभी शॉर्ट यूआरएल को फेसबुक पर उन क्लिप के साथ यह लिखकर पेस्ट कर दिया की पूरा एपिसोड देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

जब लोग पूरा एपिसोड देखने के लिए मेरे शॉर्ट किए हुए यूआरएल पर क्लिक करते है तो उन्हे यूआरएल शॉर्टनर की मदद से एक से दो एड दिखाई देती है उसके बाद यूट्यूब पर चले जाते है।

अब आप सोच नहीं सकते की मेरे द्वारा बनाए गए उस फेसबुक पेज पर तारक महता की क्लिप पर लगभग 29 लाख से ज्यादा व्यू आए। इन व्यू की मदद से लोग पूरा एपिसोड देखने के लिए मेरे शॉर्ट किए हुए यूआरएल से गए।

इस प्रकार मुझे इस तरीके से 3 महीने के अंदर 1 लाख 27 हजार रुपए की कमाई हुई थी। इसके बाद इस पेज पर कुछ कॉपीराइट आ गया तथा फेसबुक ने मेरे इस पेज को बैन कर दिया परंतु मैंने तब तक इस पेज से 1 लाख से ज्यादा रुपए कमा लिए थे।

आप भी स्ट्रेटजी की मदद से लाखों रुपए कमा सकते है। इसके अलावा आप ट्रेंडिंग में कौनसी मूवी शॉ चल रहा है उसकी विडियो क्लिप डालकर भी अच्छा पैसा कमा सकते है।

टेलीग्राम चैनल बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए

टेलीग्राम चैनल बनाकर आप वहाँ पर यूआरएल शॉर्टनर की मदद से अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपने कोई टेलीग्राम पर एक चैनल बनाना है आप वहाँ पर मूवी वाला चैनल बना सकते है।

इसके बाद आप उस चैनल पर मूवी लोगो के साथ में शेयर करें और लोगो को मूवी पूरी देखने के लिए मूवी का शॉर्ट किया हुआ यूआरएल दें।

जब लोग आपके द्वारा शॉर्ट किए हुए यूआरएल की मदद से पूरी मूवी देखने के लिए क्लिक करते है तो उरल शॉर्टनर लिंक पर कुछ एड दिखाई जाएगी। आपको इन एड की मदद से अच्छी कमाई होगी।

इस प्रकार आप टेलीग्राम पर चैनल बनाकर यूआरएल शॉर्टनर की मदद से पैसे कमा सकते है। यह तरीका आज के समय में सबसे ज्यादा ट्रैंडिंग में टेलीग्राम पर बने मूवी चैनल है।

अगर आप मेरे द्वारा ऊपर बताई गयी फेसबुक पेज वाली स्ट्रेजी को टेलीग्राम पर फॉलो करते है तो आप लगभग एक महीने तक महनते करें और उसके बाद टेलीग्राम चैनल पर लोग आपसे जुड़ जाएँ तब यूआरएल शॉर्टनर की मदद से अच्छा पैसा कमा सकते है।

WhatsApp से URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

WhatsApp की मदद से आप यूआरएल शॉर्टनर से अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको मैं एक अच्छी ट्रिक्स बताने वाला हूँ। इस ट्रिक्स से आप यूआरएल शॉर्ट करके अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

आपने सबसे पहले कुछ ऐसे WhatsApp मैसेज बनाने है जिनमें आपने कहना है की जियो आपको अपने एक लाख कस्टमर पूरे होने की खुसी में फ्री में एक महीने का डाटा दे रहा है। अगर आप यह डाटा लेना चाहते है तो इस लिंक पर क्लिक करके आज ही डाटा क्लैम कर लें।

जब इस प्रकार के मैसेज को लोग WhatsApp पर देखते है तो फटाफट आगे शेयर करते है। आपने लिंक अपना शॉर्ट करके कोई भी लिंक दे देना है। लोग इस लिंक की मदद से फ्री डाटा लेने के लिए लिंक पर क्लिक करते है।

लिंक पर क्लिक करने के बाद यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट उन्हे एड दिखाएगी और आपको उस एड से अच्छी कमाई होगी। इस प्रकार आप WhatsApp पर यूआरएल शॉर्टनर की मदद से अच्छा पैसा कमा सकते है।

Refer करके URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

रेफर करके आप यूआरएल शॉर्टनर से अच्छा पैसा कमा सकते है इसके लिए आपने यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट पर लोगो को Invite करके जोड़ना है।

इसके लिए आपने सबसे पहले यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना है और एक रेफर लिंक आपको यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट से मिलेगा। आपने इस लिंक को अपने दोस्तों के साथ में शेयर करना है और आपके दोस्त लिंक से जॉइन करते है तो आपको अच्छा कमीशन मिलेगा।

यूआरएल शॉर्टनर से रेफर करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके अलावा मैं आपको कुछ सबसे अच्छे यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट के बारे में बताने वाला हूँ जो आपको अच्छा पैसा देगी। आप समझ गए होंगे की URL Shortener se Paise Kaise Kamaye जाते है।

सबसे अच्छे यूआरएल शॉर्टनर । Best URL Shortener to Make Money

वैसे तो इंटरनेट पर अनेक यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट है जो आपको यूआरएल शॉर्टनर पर प्रत्येक व्यू पर पैसा देते है परंतु मैं आपको 5 ऐसे यूआरएल शॉर्टनर के बारे में बताने वाला हूँ जो आपको 1000 व्यू पर 10 से 15 डॉलर तक पैसे देते है।

Adfly ( URL Shortener se Paise Kaise Kamaye ) –

इंटरनेट पर मौजूद सभी यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट में सबसे ज्यादा पॉपुलर और विश्वनीय वैबसाइट यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए adfly है। यह वैबसाइट आपको टाइम पर पेमेंट करती है और अच्छा पैसा देते है।

इस यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट पर आपको 1000 व्यू के बदले में कम से कम 5 डॉलर से लेकर 15 डॉलर तक मिल जाते है। इस वैबसाइट पर यूआरएल शॉर्टनर सिर्फ आपको 1 से 2 एड दिखाता है जिससे आपके लिंक पर क्लिक करने वाले लोग भी ज्यादा निराश नहीं होंगे।

इस वैबसाइट की मदद से आप रेफर करके भी पैसे कमा सकते है। आपको रेफर करने पर 5 प्रतिशत तक का कमीशन मिलता है।

आप मेरे नीचे दिये बटन पर क्लिक करके URL Shortener Website Adfly पर अपना अकाउंट बनाते है तो आपको 5 डॉलर शुरूआत में मिल जाते है।

Join Adfly

Shorte ST

यूआरएल शॉर्टनर की दुनियाँ में Shorte ST वैबसाइट पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छी यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट है। इस वैबसाइट पर भी आपको पेमेंट अच्छी मिलती है और टाइम पर पेमेंट मिल जाती है।

इस वैबसाइट के द्वारा आपको 1000 व्यू पीआर 3 डॉलर से लेकर 8 डॉलर तक की कमाई हो सकती है। इसके अलावा इस यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट के लिंक को रेफर करके जॉइन करवाने पर आपको 20 प्रतिशत तक का कमीशन भी मिलता है।

OUO IO –

दुनियाँ के टॉप यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट के अंदर इस यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट को 3 नंबर की रैंक मिली है। इस वैबसाइट पर सबसे ज्यादा ट्रस्ट किया जाता है तथा इससे आप काफी ज्यादा कमाई भी कर सकते है।

इस यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट के द्वारा आपको यूआरएल शॉर्ट लिंक से 1000 व्यू आने पर 5 से 10 डॉलर तक आराम से मिल जाते है। इस वैबसाइट को सबसे ज्यादा इसलिए पसंद किया जाता है क्योंकि यह आपको 1000 व्यू पर कम से कम 2 डॉलर देने की गारंटी देती है।

आप इस वैबसाइट पर यूआरएल शॉर्ट करके 1000 व्यू ले आते है तो आपके 2 डॉलर तो पक्के है जिनहे आप अपने बैंक में मँगवा सकते है। यह वैबसाइट आपको रेफर करने पर 20 प्रतिशत कमीशान देती है।

अगर आप मेरे दिये गए बटन पर क्लिक करके इस यूआरएल शॉर्टनर को जॉइन करते है तो आपको 10 डॉलर का कमीशन मिल जाता है इसे आप अपने अकाउंट में मँगवा सकते है। आप यूआरएल शॉर्टनर से पैसे चाहे न कमाए पर एकबार जॉइन करके 10 डॉलर तो ले लीजिये।

Join OUO IO

Short AM ( URL Shortener se Paise Kaise Kamaye ) –

Short AM ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे बढ़िया यूआरएल शॉर्टनर नेटवर्क में से एक है। इस यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट की मदद से यूआरएल शॉर्ट करके और रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

इस यूआरएल शॉर्टनर की मदद से आपको 1000 व्यू पर लगभग 5 डॉलर से लेकर 20 डॉलर तक आराम से मिल जाते है। इस यूआरएल शॉर्टनर से आप 1000 डॉलर तक कमा सकते है।

यह वैबसाइट आपको रेफर करके जॉइन करने पर 20 प्रतिशत तक का कमीशन देते है। आप यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए इसे जॉइन कर सकते है।

अगर आप नीचे दिये बटन पर क्लिक करके Short AM जॉइन करते है तो आपको 5 डॉलर का कमीशन मिलता है, आप इस कमीशन को अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है।

इसके अलावा इंटरनेट पर अनेक ऐसे यूआरएल शॉर्टनर है जो आपको यूआरएल शॉर्ट करके व्यू आने पर पैसे देते है। अगर आप भी यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाते है तो मेरे ऊपर बताए गए तरीको का इस्तेमाल कर सकते है।

Short AM

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिक्ल में मैंने आपको यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए ( url shortener se paise kaise kamaye ) यह विस्तार से बताया है। अगर आप यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाना चाहते है तो मेरी स्ट्रेजी जो मैंने आपको ऊपर बताई है उसका इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप यूआरएल शॉर्टनर से लाखों पैसे कमाना चाहते है तो ये काफी कठिन काम है।

दोस्तो मैं उम्मीद करता हूँ की आज के इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद पैसे कमाने के इस तरीके के बारे में जान गए होंगे। आप मेरे बटन पर क्लिक करके इन यूआरएल शॉर्टनर वैबसाइट को जॉइन करके कमीशन क्लैम करके उसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है।

अगर आपको यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने में दिक्कत आए तो आप हमसे कमेंट में पुछे हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे। साथ ही इस आर्टिक्ल को अपने दोस्तों के साथ में भी शेयर कर दे आपका एक शेयर हमें इस प्रकार से पैसे कमाने के नए तरीके बताने के लिए प्रोत्साहित करते है।

QNAs About URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

क्या यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाए जा सकते है?

हाँ यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाए जा सकते है परंतु ज्यादा पैसे नहीं कमाए जा सकते है। अगर आप यूआरएल शॉर्टनर से लाखों कमाने के बारे में सोच रहे है तो आपके पास एक सही स्ट्रेजी होना जरूरी है।

यूआरएल शॉर्टनर से कमाए पैसे बैंक में आते है।

हाँ आप यूआरएल शॉर्टनर से कमाए पैसों को अपने बैंक में ट्रान्सफर कर सकते है यां फिर Paypal में मँगवा सकते है।

यूआरएल शॉर्टनर 1000 व्यू से कितना पैसा देते है?

लगभग सारे यूआरएल शॉर्टनर 1000 व्यू पर कम से कम 2 डॉलर से लेकर 15 डॉलर तक दे देते है।

क्या आपका बताए तरीके से हम महीने में 5 हजार रुपए कमा सकते है?

हाँ आप मेरे बताए तरीके से महीने में 5 से 10 हजार आराम से कमा सकते है।

आपका एक शेयर हमारे लिए कीमती है कृपया शेयर जरूर करें
Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 98

4 Comments

  1. Ji kya me aapke is article ko meri news site pe share kr sakti hu.. With your source link

    • जी नहीं आप इस आर्टिक्ल को अपने ब्लॉग पर शेयर ना करें क्योंकि इससे आपके न्यूज़ साइट को एसईओ की तरफ से नुकसान होगा मैं आपको यही सलाह दूंगा की आप सोर्स का लिंक देकर भी कोई आर्टिक्ल अपने वैबसाइट पर शेयर ना करें।

  2. Thanks for seo information but in URL shotner se me un videos pe nhi pahuch payi jin videos ko me logo ke sath share krna chahti thi… Why do this happen?

Leave a Reply