Samsung Kahan Ki Company Hai. सैमसंग किस देश का है

सैमसंग कंपनी कौन से देश की कंपनी है? Samsung Kahan Ki Company Hai : नमस्कार दोस्तो, आजकल बाजार में हर रोज अलग अलग नाम की कंपनी के मोबाइल फोन आते रहते है परंतु हम सभी किसी अच्छी कंपनी का मोबाइल खरीदना पसंद करते है।

बाजार में आज के समय में सैमसंग प्रीमियम क्वालिटी के मोबाइल फोन देने वाली कंपनी है परंतु ज़्यादातर लोगो को इस कंपनी के बारे में यह बात बिलकुल भी पता नहीं है की सैमसंग कौन से देश की कंपनी है ( Samsung Kaun se Desh Ki Company Hai )

आज के स आर्टिक्ल के अंदर हम आपको सैमसंग कंपनी का मालिक कौन है? सैमसंग किस देश का कंपनी है इसके बारे में विस्तार से बताएँगे अगर आप सैमसंग से जुड़ी इस प्रकार की जानकारी विस्तार से जानना चाहते है तो इस आर्टिक्ल को पूरा जरूर पढ़ें।

Samsung Kaha Ki Company Hai : Samsung South Korea Ki Mobile Phone Company Hai. सैमसंग कंपनी की स्थापना ली ब्यूंग चुल 1938 में की थी तथा सैमसंग एक दक्षिण कोरिया देश की कंपनी है। samsung company kahan ki hai : Samsung South Korea ki Company hai

सैमसंग कौन से देश की कंपनी है? Samsung Kis Desh Ki Company Hai

आप किसी भी कंपनी के मोबाइल को खरीदते समय यह जानने की कोशिश करते है की मैं जिस कंपनी का मोबाइल खरीद रहा हूँ वह कंपनी किस देश की है कहीं चीन की कंपनी तो नहीं है तो आपकी यह सोच देश के लिए कुछ करने की है।

सैमसंग का मोबाइल यां स्मार्टफोन लेने से पहले आप गूगल पर आकार सर्च कर रहे है की सैमसंग कौन से देश की कंपनी है तो आपको बता देते है की सैमसंग एक दक्षिण कोरिया की कंपनी है। अब आप जान गए होंगे की Samsung Kahan Ki Company Hai

Samsung Kahan Ki Company Hai

अब आपको पता चल गया होगा की सैमसंग कंपनी दक्षिण कोरिया देश की कंपनी है। जो मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स समान बनाने के साथ साथ में लाइफ इंश्योरेंस, सैमसंग फायर तथा मरीऩ का काम भी करती है।

सैमसंग एक दक्षिण कोरिया देश की बहुराष्ट्रीय कंपनी है जिसके अंदर सैमसंग की अनेक चाइल्ड कंपनी शामिल है जिसमें मुख्य रूप से सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और सैमसंग लाइफ इंश्योरेंस, सैमसंग फायर तथा मरीऩ आदि कंपनी शामिल है। सैमसंग इन सभी कंपनी की एक पेरेंट कंपनी है।

पढ़िये : Oppo Kis Desh Ki Company Hai. ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है?

सैमसंग का इतिहास क्या है? सैमसंग कंपनी का ओनर कौन है?

सैमसंग कंपनी के इतिहास के बारे में आपको जानकारी होना सबसे जरूरी है इस कंपनी की शुरुआत एक नूडल बनाने वाली कंपनी से लेकर दुनियाँ की सबसे प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी का सफर काफी शानदार है।

सैमसंग कंपनी की स्थापन सबसे पहले 1938 के अंदर ली ब्यूंग चुल के द्वारा की गयी थी जिसमें यह कंपनी फल ओर खाने का समान एक जगह से दूसरे जगह तक भेजने का काम करती थी। सैमसंग कंपनी को हम मोबाइल कंपनी के रूप में ज्यादा जानते है।

अगर सैमसंग की इलेक्ट्रॉनिक्स में आने की शुरुआत 1960 के बाद से हुए थी। इसके 17 साल के बाद 1987 के अंदर सैमसंग कंपनी की स्थापना करने वाले ली ब्यूंग चुल की मृत्यु हो गयी थी। इसके बाद यह सैमसंग कंपनी अलग अलग पाँच भागो Samsung समूह, Shinsegae समूह , CJ समूह, Hansol समूह, और JoongAng समूह में बदल गयी थी।

सैमसंग ने पूरी दुनियाँ में अपनी कंपनी को 1990 के अंदर फैलाना शुरू कर दिया था, जिसके बाद पूरी दुनियाँ के अंदर सैमसंग एक सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी के रूप में उभरकर सामने आई थी।

सैमसंग कंपनी का मुख्यालय सैमसंग टाउन, सियोल, दक्षिण कोरिया में मुख्यालय है।

जरूर पढ़िये : PUBG Kis Desh Ka Game Hai. पबजी किस देश का गेम है जानिए।

सैमसंग कंपनी का मालिक कौन है? Samsung Kahan Ki Company Hai

आप सब के मन में यह सवाल बार बार जरूर आया होगा की दुनियाँ के अंदर इस प्रकार की एक बड़ी कंपनी का मालिक कौन है। तो आपको बता दें की इस कंपनी को बनाने वाले ली ब्यूंग चुल के जो वारिस यां फिर उनके चिल्ड्रेन है वही सैमसंग कंपनी के मालिक है।

सैमसंग कंपनी के सीईओ कौन है?

सैमसंग को और ज्यादा ग्रो करने के लिए इस कंपनी के सीईओ कौन है इसके बारे हमें पता होना चाहिए। आपको बता दें की सैमसंग का कोई एक सीईओ नहीं है बल्कि सैमसंग कंपनी के 3 सीईओ है।

सैमसंग कंपनी के सीईओ Koh Dong-Jin, Kim Ki Nam तथा Kim Hyun Suk है। ये तीनों ही 2018 से लेकर अब तक सैमसंग के सीईओ पद पर है।

आपको बता दें की इसमें सैमसंग कंपनी के स्मार्टफोन डिवीजन के सीईओ Koh Dong-Jin है तथा सैमसंग कंपनी के Electronics Device के सीईओ Kim Ki Nam है इसके अलावा सैमसंग के Electronics डिवीजन के सीओ और CEO Kim Hyun Suk है।

सैमसंग ने अपनी कंपनी के तीनों डिवीजन के अलग अलग सीईओ 2018 के अंदर बनाए थे। इस कंपनी के तीन सीईओ है जो इसे बाकी कंपनी से सीईओ स्ट्रक्चर में अलग बनाती है।

अब अगर आपसे कोई यह पुछे की वर्तमान में सैमसंग के सीईओ कौन है तो आपने कहना है की वर्तमान में सैमसंग के तीन सीईओ है जिनका नाम Koh Dong-Jin, Kim Ki Nam तथा Kim Hyun Suk है।

जरूर पढ़ें : Instagram Kis Desh Ka Hai. Instagram किस देश का है जानिए

सैमसंग कंपनी कहां पर है

सैमसंग कंपनी 1990 के बाद से पूरी दुनियाँ के अंदर फैल गयी थी। आज सैमसंग कंपनी दक्षिण कोरिया की कंपनी है परंतु यह कंपनी पूरी दुनियाँ के अंदर फैली हुई है।

सैमसंग कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

अक्सर ज़्यादातर लोग यह सवाल इंटरनेट पर सर्च जरूर करते है की सैमसंग कंपनी का मुख्यालय कहाँ है? तो आज आपको बता देते है की सैमसंग कंपनी का मुख्यालय सैमसंग टाउन, सियोल, दक्षिण कोरिया में है। सैमसंग मुख्यालय Samsung Town, Seoul, south Korea में है।

आपको बता दें की जिस जगह पर सैमसंग का मुख्यालय है उस जगह को सैमसंग टाउन ही कहा जाता है।

सैमसंग कंपनी की सहायक कंपनियाँ कौनसी है?

सैमसंग की अनेक सहायक कंपनी है, सैमसंग एक ब्रांड है जिसके अंदर अनेक छोटी छोटी चाइल्ड कंपनी शामिल है। मुख्य रूप से सैमसंग कंपनी की सहायक कंपनियाँ सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और सैमसंग लाइफ इंश्योरेंस, सैमसंग फायर तथा मरीऩ आदि शामिल है।

सैमसंग कंपनी से जुड़ी विकिपीडिया जानकारी

हम आपको यहाँ पर एक लिस्ट में सैमसंग कंपनी से जुड़ी सारी जानकारी शेयर कर देते है तो चलिये जानते है।

  • कंपनी का नाम – सैमसंग
  • सहायक कंपनी – सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, सैमसंग लाइफ इंश्योरेंस, सैमसंग फायर तथा मरीऩ
  • स्थापन – 1938 में हुई
  • संस्थापक – Lee Byung-chul
  • मुख्यालय – सैमसंग टाउन, सियोल, दक्षिण कोरिया
  • सीईओ – Koh Dong-Jin, Kim Ki Nam तथा Kim Hyun Suk
  • वेबसाइट – www.samsung.com
Samsung Kaun se Desh Ki Company Hai

आपको हमने ऊपर सैमसंग किस देश की कंपनी है ( Samsung Kahan Ki Company Hai ) तथा सैमसंग का मालिक कौन है इससे जुड़ी सारी जानकारी शेयर कर दी है।

आपको पढ़ना चाहिए : Vivo किस देश की कंपनी है। Vivo Kaha ki Company Hai.

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपके साथ में सैमसंग कंपनी से जुड़ी काफी सारी जरूरी जानकारी शेयर की है। मुझे उम्मीद है आज के आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की सैमसंग कंपनी कौन से देश की कंपनी है? ( Samsung Kahan Ki Company Hai )

इसके अलावा भी आपको सैमसंग कंपनी के मालिक कौन है तथा इसके सीईओ कौन है यह जानकारी भी हमने आपको बताई है। अगर आपको हमारा लिखा यह आर्टिक्ल पसंद आता है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कर दें।

अगर आपको सैमसंग के बारे में कोई और जानकारी पता है यां आप किसी भी प्रकार की जानकारी सैमसंग से जुड़ी लेना चाहते है तो हमें कमेंट में बताने की कोशिश करें। आपके द्वारा किया गया कमेंट और शेयर ही हमे इस प्रकार के आर्टिक्ल लिखने के लिए प्रोत्साहित करते है अत कमेंट जरूर करें।

जानिए पैसे कमाने के 23 आसान तरीके

QNAs About Samsung Kis Desh Ki Company Hai

सैमसंग कंपनी का मालिक कौन है?

सैमसंग कंपनी की स्थापना ली ब्यूंग चुल 1938 में की थी।

क्या सैमसंग चीनी कंपनी है?

सैमसंग कंपनी की स्थापना ली ब्यूंग चुल 1938 में की थी तथा सैमसंग एक दक्षिण कोरिया देश की कंपनी है। samsung company kahan ki hai : Samsung South Korea ki Company hai

Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 110

2 Comments

  1. Samsung kafi badi company, ye display banane me mahir he jese qled, microled.

Leave a Reply