Realme Kis Desh Ki Company Hai | Realme किस देश की कंपनी है।

Realme Kis Desh Ki Company Hai : दोस्तो बाजार में नयी नयी कंपनी के मोबाइल हर रोज सस्ती कीमत पर अच्छे फीचर पर आते रहते है। इन अच्छी क्वालिटी और बढ़िया फीचर के मोबाइल यूजर की प्राइस रेट में लाने वाली कंपनी में रियल मी का नाम भी शामिल है। परंतु आपको शायद इस बात के बारे में पता नहीं है की यह रियल मी कंपनी किस देश की है ( Realme Kaun Se Desh Ki Company Hai ) और इसका मालिक कौन है?

आज के इस आर्टिक्ल में हम आपके साथ में रियल मी कंपनी से जुड़ी जानकारी शेयर करने वाले है जिसमें आपको यह पता चल जाएगा की realme किस देश की कंपनी है और इस कंपनी की स्थापन किस समय में हुई थी। इसके अलावा आपको यह भी पता चल जाएगा की आज के समय इतनी मशहूर मोबाइल कंपनी के सीईओ कौन है? तो इसके लिए आप आर्टिक्ल पूरा जरूर पढ़ें

मैंने आपसे एक बात कहनी है मेरे आर्टिक्ल काफी सारे लोग पढ़ते है परंतु कमेंट में कुछ भी जवाब नहीं देते है अगर आपको आर्टिक्ल पसंद आता है तो आप कमेंट में जरूर बताएं

विषय सूची

रियल मी किस देश की कंपनी है। Realme Mobile Kis Desh Ka Hai

दोस्तो आपको यह जानकार बहुत ज्यादा हैरानी होगी की दुनियाँ के अंदर Oppo, Vivo Real Me, One Plus जैसी मोबाइल कंपनी काफी ज्यादा मशहूर मोबाइल कंपनी है। ये सभी मोबाइल कंपनी एक ही बंदे की है जो इसे अलग अलग कंपनी में बांटकर चलाता है और मुनाफा कमाता है।

realme kaun se desh ki company hai

आपको यह सुनकर शायद शौक लग जाए की रियल मी कंपनी का मालिक चीन देश का है और इस कंपनी का हैडक्वार्टर भी चीन में है। अब आप समझ गए होंगे की रियल मी चीन देश की कंपनी है। Realme Chine Desh Ki Company Hai

शायद आप जिस रियल मी मोबाइल को खरीदते है वह रियल मी मोबाइल कंपनी हमारे दुश्मन देश चीन की है और इससे जितनी भी कमाई होती है वह चीन के पास जाती है।

आपको इस सवाल का जवाब शायद अब मिल गया है की Realme Kis Desh Ki Company Hai तो अब आपसे कोई भी पुछे की realme किस देश की कंपनी है तो आपने सिर्फ एक ही जवाब देना है की realme चीन देश की कंपनी है।

अब आपमें से ज़्यादातर लोग मुझसे यह सवाल करेंगे की रियलमी चीन देश की मोबाइल कंपनी कैसे है तो मैं आपको इसके बारे में डिटेल्स से बता देता हूँ।

Samsung Kahan Ki Company Hai

बाजार के अंदर जो पाँच प्रमुख मोबाइल कंपनी जो इंडिया में काफी मशहूर है जैसे रियल मी, ओप्पो, विवो, वन प्लस इन सभी कंपनी की मालिक एक ही कंपनी है जिस कंपनी का नाम बीबी इलेक्ट्रॉनिक्स है। बीबी इलेक्ट्रॉनिक्स के अंदर ये कंपनी आती है तथा यह बीबी इलेक्ट्रॉनिक्स नाम की कंपनी चाइनीज कंपनी है अत: ये सब कंपनी भी चाइनीज कंपनी ही है।

Realme Kis Desh Ka Hai और रियल मी का मालिक कौन है

रियल मी कंपनी के मालिक कौन है इससे जुड़ी सभी जानकारी के लिए मैं आपके साथ में एक लिस्ट शेयर कर रहा हूँ जिसमें आपको इस कंपनी के मालिक से लेकर सीईओ तक सबकी जाणकारी मिल जाएगी तो चलिये देख लें इस लिस्ट को

रियल मी कंपनी का पूरा नाम –RealMe Mobile Telecommunications Corp Ltd
कंपनी टाइप्स –Private
रियल मी की पैरेंट्स कंपनी –ओप्पो, बीबी इलेक्ट्रॉनिक्स
रियल मी कंपनी की इंडस्ट्री –मोबाइल फोन
रियल मी कंपनी की स्थापना –4 मई 2018 को
रियल मी कंपनी कितनी पुरानी है –3 साल से ज्यादा पुरानी
रियल मी कंपनी के फाउंडर –स्काइ ली ( Sky Li )
रियल मी कंपनी का मुख्यालय –Dongguan, Guangdong, China ( चीन )
रियल मी कंपनी सर्विस एरिया –पूरी दुनियाँ ( Worldwide )
रियल मी कंपनी के सीईओ –स्काइ ली ( Sky Li )
रियल मी कंपनी की वैबसाइट –www.realme.com
realme kis desh ki company hai

तो आपको यह लिस्ट देखने के बाद रियल मी मोबाइल कंपनी से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में पता चल गया होगा।

रियल मी कंपनी के फाउंडर कौन है? Realme Company Ka Founder Kaun Hai

रियल मी को दुनियाँ में ब्रांड के रूप में 4 मई 2018 के अंदर स्काई ली के द्वारा स्थापना की गयी थी। स्काई ली का जन्म बिंगज़ोंग ली में हुआ था तथा इनके साथ कुछ युवा थे जिनहोने रियल मी कंपनी को चीन में स्थापित किया था। इसलिए रियल मी कंपनी के फाउंडर स्काई ली है। Realme Company Ka Founder Sky Li Hai

आपको रियल मी के इतिहास की तरफ लेकर जाते है। 2018 से पहले तक रियल मी कंपनी ओप्पो ब्रांड के अंदर आता था। सबसे पहले रियल मी ओप्पो के साथ में 2010 में ओप्पो रियलमी के रूप में दिखाई दी थी। 2018 के अंदर OPPO Electronics Corporation से अलग होकर रियल मी अलग कंपनी बन गयी थी। Realme Kis Desh Ki Company Hai

Youtube Kis Desh ka Hai

रियल मी कंपनी की स्थापना कब हुई । Realme Kis Desh Ka Hai

इसके बारे में दो प्रकार की राय है क्योंकि रियल मी 2018 से पहले ओप्पो का एक अलग सबब्रांड था परंतु इसके बाद यह कंपनी ओप्पो से अलग 2018 में हुई थी। इसलिए हम कह सकते है की रियल मी कंपनी की स्थापना 4 मई 2018 को हुई थी। Real Me Company Ki Sthapana 4 May 2018 Ko Hui Thi

रियल मी कंपनी की स्थापना हुए आज लगभग 3 वर्ष के आस पास समय हो चुका है। इस इतने छोटे टाइम में रियल मी ने काफी ज्यादा ग्रोथ की है। 

Oppo Kis Desh Ki Company Hai

Realme Company Ka Malik Kaun Hai. रियल मी का मालिक कौन है

हर किसी के मन में यह सवाल जरूर आता है की इस इतनी बड़ी मोबाइल कंपनी का मालिक कौन है तो मैं आपको बता दूँ कंपनी के शेयर में अलग अलग लोगो की साझेदारी होती है।

परंतु फिर भी रियल मी कंपनी के मालिक कौन है यह सवाल आए तो यही जवाब होना चाहिए की रियल मी कंपनी के मालिक स्काइ ली ( Sky Li ) है। जिनहोने इस कंपनी को बनाया था वही इस कंपनी के मालिक भी है।

रियल मी का सीईओ कौन है । Realme Ka CEO Kaun Hai

यह सवाल भी हर किसी के मन में आता हो होगा की इस रियल मी मोबाइल कंपनी के सीईओ कौन है तो आपको यह बता दें की इस समय में रियल मी के सीईओ भी स्काइ ली ( Sky Li ) ही है। यानि की रियल मी कंपनी को बनाने वाले और रियल मी कंपनी के मालिक स्काइ ली रियल मी के सीईओ पद पर बने हुए है।

Vivo Kaha ki Company Hai.

रियल मी का भारत में सीईओ कौन है । Realme Ka India Me CEO Kaun Hai

आप भारतीय है तो आपको रियल मी कंपनी के भारत में सीईओ कौन है इसकी जानकारी जरूरी होनी चाहिए। भारत के अंदर रियल मी के सीईओ माधव सेठ है।

रियल मी कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

रियल मी एक चाइनीज कंपनी है तो इसका मुख्यालय भी चीन के अंदर है। रियल मी का मुख्यालय शेनझेन गुयांगडोंग चीन में है। जहां पर रियल मी का मुख्यालय है वह जगह चीन की काफी ज्यादा फेमस जगह है। Real Me Ka Mukhyaly Shenzhen, Guangdong, China में है।

रियल मी किस देश का फोन है। रियल मी किस देश का मोबाइल है

तो दोस्तो आपने अगर ऊपर का सारा आर्टिक्ल पढ़ा है तो इसमें आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा की रियल मी चीन देश का फोन है यां फिर हम यूं भी कह सकते है की रियल मी चीन देश का मोबाइल है।

Kya Realme Chinese Company Hai | क्या रियल में चाइनीस कंपनी है?

जी हाँ बिलकुल रियल मी एक चाइनीज कंपनी है। आप जिस फोटो सुंदर खरीदने वाले मोबाइल फोनो को खरीदते है वह हमारे दुश्मन देश चीन की मोबाइल कंपनी का मोबाइल है। हम जो पैसा इस कंपनी के मोबाइल खरीदने में लगते है वह हमारे दुश्मन देश चीन की कंपनी में जाता है।

Instagram किस देश का है जानिए

अगर आपको आज तक नहीं पता था की क्या रियल मी चीनी फोन है तो आज आपको यह पता लग गया होगा रियल में चाइनीस कंपनी है और हमें इसके मोबाइल कम से कम खरीदने चाहिए। Realme Kis Desh Ki Company Hai

निष्कर्ष –

दोस्तो आज के इस आर्टिक्ल के अंदर हमने आपके सामने रियल मी कंपनी से जुड़ी सारी जानकारी शेयर की है। आज आपको पता चल गया होगा की realme किस देश की कंपनी है ( Realme Kis Desh Ki Company Hai ) और इस मोबाइल निर्माता कंपनी के मालिक कौन है इस कंपनी को किसने बनाया था।

अगर आपको आज का आर्टिक्ल पढ़कर काफी अच्छी जानकारी मिली है तो आप हमें कमेंट में जरूर बताएं। इसके अलावा आपको रियल मी ( Realme Kis Desh Ki Company Hai ) मोबाइल से जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो कमेंट में पूछ सकते है हम आपको जरूर वह जानकारी देंगे।

आप हमारे साथ मेरे सोश्ल मीडिया पर जुड़ सकते है साथ ही आप हमारा आंड्रोइड एप्प भी मेनू में जाकर डाउनलोड कर सकते है।

Ludo se Paise Kaise Kamaye

QNAs About Realme Kaun se Desh Ki Company Hai

रियल मी कंपनी के फाउंडर कौन है?

रियल मी कंपनी के फाउंडर बिंगज़ोंग ली में जन्मे स्काई ली है। रियल मी की दुनियाँ में ब्रांड के रूप में 4 मई 2018 के अंदर स्काई ली के द्वारा स्थापना की गयी थी।

क्या रियल मी चाइनीस कंपनी है?

जी हाँ रियल मी बिलकुल एक चीनी कंपनी है। रियल मी कंपनी के मालिक चीन के है इसलिए रियल मी एक चाइनीस कंपनी है

रियल मी का सीईओ कौन है ।

रियल मी के सीईओ स्काई ली है, भारत तथा यूरोप के अंदर रियल मी के सीईओ माधव सेठ है जो एक भारतीय है।

रियल मी कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

रियल मी एक चाइनीज कंपनी है तो इसका मुख्यालय भी चीन के अंदर है। रियल मी का मुख्यालय शेनझेन गुयांगडोंग चीन में है।

रियल मी कंपनी की स्थापना कब हुई

रियल मी की स्थापना 4 मई 2018 को हुई थी, 2018 से पहले तक रियल मी कंपनी ओप्पो ब्रांड के अंदर ही आता था। यह कंपनी 2010 में ओप्पो रियलमी के रूप में दिखाई दी थी। परंतु 2018 के अंदर OPPO Electronics Corporation से अलग होकर रियल मी अलग कंपनी बन गयी थी

Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 110

2 Comments

  1. Hello sir aapke site pr kon si theme ka istemaal kiya gya hai??? Please reply

Leave a Reply