PUBG Kis Desh Ka Game Hai. पबजी किस देश का गेम है जानिए।

PUBG Kis Desh Ka Game Hai. पबजी किस देश का गेम है : भारत में पिछले साल सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम में शामिल पबजी गेम के बारे में कौन नहीं जानता है। हर तरफ पबजी गेम की चर्चा हुई है और जब याग गेम बंद हुआ तो इससे काफी लोगो का बहुत नुकसान हुआ जिनके यूट्यूब चैनल इस गेम पर थे।

इस गेम को हर किसी ने एक न एक बार जरूर खेला होगा यां किसी को अपने आस पास इस गेम को खेलते हुए जरूर देखा होगा। परंतु जो लोग इस गेम को खेलते थे उन्हे भी इस गेम से जुड़ी ज्यादा जानकारी नहीं थी। जैसे पबजी किस देश का गेम है ( PUBG Kis Desh Ka Game Hai ) और पबजी गेम के मालिक कौन है।

आज के इस आर्टिक्ल के अंदर मैं आपको पबजी गेम से जुड़ी जितनी भी इन्फॉर्मेशन है जो इंटरनेट पर सर्च की जाती है उन सारी इन्फॉर्मेशन को आपके साथ शेयर करने वाला हूँ। इसमें आपको पबजी गेम की बेसिक जानकारी से लेकर एडवांस लेवल की जानकारी मिलने वाली है।

आप इंटरनेट पर पबजी गेम के बारे में जुड़ी जानकारी जानने के लिए कुछ सर्च करके यहाँ आए है तो इस आर्टिक्ल को पूरा पढ़ें ताकि आपको सारी इन्फॉर्मेशन मिल सके।

Instagram किस देश का है जानिए

पबजी क्या है? PUBG Game Kya Hai

पबजी एक प्रकार का इंटरनेट की मदद से ऑनलाइन चलने वाला गेम है। यह एक Action Based Game है इस गेम को आप अपने लैपटॉप, कंप्यूटर यां स्मार्टफोन पर आसानी से खेल सकते है।

इस गेम में एक से ज्यादा प्लेयर मिलकर टीम बनाकर खेल सकते है इसलिए पबजी गेम को एक मल्टीप्लेयर गेम माना जाता है। पबजी एक मल्टीप्लेयर गेम है यानि आप अपने दोस्तो के साथ एक ही गेम में अलग अलग लोग मिलकर खेल सकते है।

pubg kis desh ka game hai

इस गेम की सबसे ज्यादा खास बात यह है की इसे आप अपने मोबाइल यां लैपटॉप में ऑफलाइन नहीं खेल सकते है। इस गेम को खेलने के लिए आपके मोबाइल में इंटरनेट ऑन होना जरूरी है। साथ ही इंटरनेट स्पीड तेज है ताबी आप इस गेम को आसानी से खेल सकते है।

आसान भाषा में समझे तो PUBG एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है जिसे दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी ब्लूहोल की सहायक कंपनी PUBG Corporation के द्वारा 2017 के अंदर विंडो के लिए बनाया गया था।

यह पबजी गेम पिछले गेम के मोडस पर आधारित था जिनहे ब्रेंडन ग्रीन ( Brendan Greene ) ने बनाया था। यह गेम जापानी फिल्म बैटल रॉयल पर आधारित करके बनाया गया था।

PUBG GAME की Full Form क्या है? PUBG Full Form in Hindi?

पब्जी गेम की फुल फॉर्म हिन्दी में प्लेयर अननोनस बैटल ग्राउंड है। PUBG Full Form : PlayerUnknown’s BattleGrounds है

Vivo किस देश की कंपनी है।

पब जी मोबाइल कौन से देश की है? PUBG Kis Desh Ka Game Hai

आप सब के दिमाग के अंदर यह सवाल जरूर आता है की पब जी मोबाइल कौन से देश का है ? तो आपको हम बता देते है की इस पबजी गेम को दक्षिण कोरिया की विडियो गेम बनाने वाली कंपनी वीडियो गेम कंपनी ब्लूहोल की सहायक कंपनी पबजी कार्पोरेशन ( PUBG Corporation ) ने बनाया है।

पबजी गेम को बनाने वाली कंपनी दक्षिण कोरिया की है तो अब आप समझ सकते है की पब जी मोबाइल गेम दक्षिण कोरिया देश का गेम है। अब आप समझ गए की PUBG South Korea Desh Ka Game Hai.

pubg kis country ka hai

मैंने आपको बता दिया है की आप जो गेम पब्जी खेलते है वह PUBG Game Kis Desh Ka Hai

पब्जी गेम किसने बनाया और क्यों बनाया?

ज़्यादातर लोग इंटरनेट पर सर्च करते है की पबजी गेम को किसने बनाया था और इस गेम को किसलिए बनाया था। पबजी गेम को बनाने का कान्सैप्ट और डिज़ाइन Brendan Greene के दिमाग में आया था। पबजी गेम को जापान की एक प्रसिद्ध फिल्म Battle Royale से प्रभावित होकर बनाया गया था।

पब्जी कब बना?

आप सब यह जानने के लिए उत्साहित होंगे की यह पबजी गेम कब बना था। तो आपको जानकार हैरानी होगी की पबजी गेम को 2017 के अंदर माइक्रोसॉफ्ट विंडो के लिए लॉंच किया गया था। यह गेम काफी ज्यादा फेमस होने के बाद इसकी डिमांड मोबाइल फोन के लिए आने लगी तो इसे मोबाइल फोन के लिए भी लॉंच कर दिया गया था।

पब्जी गेम का मालिक कौन है

ज़्यादातर लोग यह जानना चाहते है की इस इतने फेमस गेम के मालिक कौन है। तो पब्जी गेम का मालिक Chang Han Kim है। इस गेम को बनाया Brendan Greene ने था परंतु इस गेम को बाजार में लाने और मार्केटिंग का खर्चा Chang Han Kim ने उठाया था तो इस पबजी गेम के मालिक Chang Han Kim को ही माना जाता है।

पब्जी का सीईओ कौन है?

इस गेम के मालिक और गेम को किसने बनाया इसके बारे में हमने जान लिया है परंतु पब्जी गेम के सीईओ कौन है यह जानना भी सबसे जरूरी है। आज हम आपको पब्जी गेम के सीईओ कौन है यह बताने वाले है।

पब्जी का सीईओ Changhan Kim है इन्हे ज़्यादातर लोग CH नाम से जानते है। अब आप जान गए होंगे की पब्जी के सीईओ कौन है।

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए

PUBG से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

खेल में, एक द्वीप पर एक सौ से अधिक खिलाड़ी पैराशूट करते हैं और खुद को मारने से बचने के दौरान दूसरों को मारने के लिए हथियारों और उपकरणों के लिए परिमार्जन करते हैं।

खेल के नक्शे का उपलब्ध सुरक्षित क्षेत्र समय के साथ आकार में घटता जाता है, जो जीवित खिलाड़ियों को तंग क्षेत्रों में मुठभेड़ों के लिए मजबूर करता है। अंतिम खिलाड़ी या टीम राउंड जीतती है।

PUBG गेम के फीचर क्या है जानिए

PUBG गेम से जुड़े कुछ फीचर मैं आपको बताने वाला हूँ जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए। अगर आप PUBG Game खेलने के बारे में सोच रहे है तो आपके पास ये सब जानकारी होनी चाहिए।

PUBG Mobile Game –

PUBG गेम में 100 खिलाड़ियों को एक 8 किलोमीटर लंबे और 8 किलोमीटर चोड़े आइसलैंड में उतार दिया जाता है। अब इस गेम में खिलाड़ी अपने आप को बचाने के लिए हथियार गाडियाँ और समान इकट्ठा करते है।

इसके अंदर धीरे धीरे खिलाड़ी का अपना एरिया घटता जाता है और खिलाड़ी अपने आप को बचाने के लिए दूसरे खिलाड़ियों को को मारते है। इस गेम में जो खिलाड़ी लास्ट में जिंदा रहता है वही खिलाड़ी इस गेम का विजेता घोषित कर दिया जाता है।

हथियार मिलना –

पब्जी गेम में आपको जो हथियार गेम खेलने के लिए मिलते है वो एकदम असली जैसे लगते है। इस गेम की सबसे ज्यादा खास बात यही है की इस गेम में हथयार की बजह से ज़्यादातर लोग इस गेम को काफी पसंद करते है।

वॉइस चैट की सुविधा –

अगर आप टीम में खेल रहे है तो आप इस गेम में लिव वाइस चैट कर सकते है। इसका इस्तेमाल ज़्यादातर खिलाड़ी दुश्मन खिलाड़ी को खत्म करने के लिए अपने साथियों के साथ में बातचीत करने में इस्तेमाल करते है।

पब्जी गेम को लोगो को रियल बनाने में वॉइस चैट का काफी अहम रोल है जिससे लोग इस गेम को जीतने के लिए अपने साथियों के साथ में रणनीति बनाते समय वॉइस चैट का इस्तेमाल करते है।

हाइ ग्राफिक्स –

पब्जी गेम के अंदर जिन ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया जाता है वे सब हाइ क्वालिटी के है। पब्जी गेम के ग्राफिक्स आपको यह पता नहीं करने देते है की यह एक गेम है यां आपके आस पास का माहौल है।

इस प्रकार के ग्राफिक्स लोगो को और बच्चों को गेम खेलने के लिए लुभाते है। इसी वजह से पब्जी लोगो के द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गेम बन चुका है।

टीम बनाना –

पब्जी गेम के अंदर खिलाड़ी मिलकर अपनी खुद की एक टीम बना सकते है। इस टीम के अंदर खिलाड़ी दोस्त की तरह मिलकर अपने दुश्मनों से जीत सकते है। जरूरत पड़ने पर टीम का एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी की सहायता करता है।

इस प्रकार के फीचर किसी भी गेम में हो तो उसे लोगो के द्वारा बहुत पसंद किया जाता है इसका फायदा PUBG GAME को बहुत ज्यादा हुआ है।

पब्जी का सबसे खतरनाक प्लेयर कौन है?

आज मैं आपको PUBG गेम के पूरी दुनियाँ में मौजूद सबसे खतरनाक प्लेयर के बारे में बताने वाला हूँ। मैं आपको 10 प्लेयर की लिस्ट दे रहा हूँ जो सबसे अच्छा पब्जी खेलते है और इन्हे हराना बहुत ही मुश्किल काम है।

  1. Suk
  2. Ryzen
  3. 33Svan
  4. Earnny
  5. Gonzo
  6. Paraboy
  7. Zuxxy
  8. Luxxy 
  9. Sylass and Rayz
  10. Lutz

ऊपर बताए गए 10 नाम दुनियाँ के 10 सबसे खतरनाक और सबसे अच्छा पब्जी गेम खेलने वाले प्लेयर के है जिनहे हम जैसे लोग हरा नहीं सकते है।

PUBG Mobile Kaha Ka Game Hai

PUBG Mobile Game को भी दक्षिण कोरिया की कंपनी PUBG Corporation ने ही बनाया है इसलिए पबजी मोबाइल गेम दक्षिण कोरिया देश का गेम है।

निष्कर्ष –

इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आपको समझ में आ गया होगा की पबजी गेम किस देश का गेम है और इस गेम के मालिक कौन है। साथ ही हमने आपको यहाँ पर पबजी गेम से जुड़ी काफी सारी और जानकारी भी शेयर कर दी है जो आपके बहुत काम आने वाली है।

अगर आप भी पबजी गेम खेलते है तो आप इस आर्टिक्ल को अपने दोस्तों के साथ में शेयर जरूर करर दें। इसके अलावा आपको पबजी गेम खलते समय किसी भी प्रकार की कोई प्रोब्लम का सामना करना पड़ता है तो आप हमें कमेंट में बता सकते है। हमारी टीम आपकी प्रॉबलम का हल ढूंढकर आप तक पहुँचने की कोशिश करेगी।

QNAs About PUBG Kis Country Ka Hai

आपका एक शेयर हमारे लिए कीमती है कृपया शेयर जरूर करें
Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 98

Leave a Reply