Photo Edit Karne Wala Apps फोटो एडिट करने के लिए ऐप्स

Best Photo Edit Karne Wala Apps : आजकल के समय में हर कोई रियल लाइफ की बजाय ज्यादा सोश्ल मीडिया में जी रहा है। जब हमारे दोस्त कोई अच्छी डीएसएलआर कैमरा से फोटो क्लिक करके उसकी एडिटिंग करके अपनी सोश्ल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करता है तो हम देखकर यही सोचते है की काश हम भी इसी तरह से फोटो अपलोड करते तो मजा आ जाता।

हम में से ज़्यादातर यही सोचते है की इस प्रकार से फोटो एडिट किसी अच्छे फोटो स्टुडियो के द्वारा की जाती होगी और इसके लिए काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। परंतु ऐसा बिलकुल नहीं होता है आजकल आंड्रोइड मोबाइल में फोटो एडिट करने वाला ऐप्स डाउनलोड ( Photo Edit karne wala Apps Download ) करके अपनी फोटो भी उसी तरह से एडिट कर सकते है।

अगर आपके पास में आंड्रोइड मोबाइल है तो आज मैं आपको भी फोटो एडिट करने का तरीका बताने वाला हूँ जिसकी मदद से आप डीएसएलआर कैमरा से फोटो क्लिक किए बिना ही डीएसएलआर कैमरा जैसी क्वालिटी की फोटो एडिट कर सकते है। आप भी बेस्ट फोटो एडिटर एप की मदद से फोटो एडिट करना सीखना चाहते है तो इस आर्टिक्ल को पूरा जरूर पढ़ें।

photo edit karne wala apps

यह जरूर पढ़ें

क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाये

फोटो एडिट करने के लिए ऐप्स। Photo Edit Karne Wala Apps

यहाँ हम आपको सभी फोटो एडिटिंग करने वाले एप्स के बारे में बताने वाले है। जो आज के समय में आंड्रोइड मोबाइल पर फोटो एडिट करने के लिए ज़्यादातर लोग इस्तेमाल करते है तथा ये एप्प आपको प्ले स्टोर पर बिलकुल फ्री में मिल जाते है।

सबसे अच्छा फोटो एडिटर ऐप कौन सा है। फोटो एडिट करने के लिए ऐप्स का इस्तेमाल कैसे किया जाता है इसके बारे में आपको हम यहाँ पर विस्तार से बताने वाले है।

Top 10 Photo Edit karne wala Apps List

  1. Snapseed –
  2. PicsArt Photo Editor –
  3. Adobe Photoshop Express –
  4. Adobe Lightroom CC –
  5. LightX Photo Editor –
  6. YouCam Perfect –
  7. PhotoDirector Photo Editor –
  8. Prisma Photo Editor –
  9. Photo Lab Picture Editor App –
  10. Bonfire Photo Editor Pro –

Snapseed [ Best Photo Edit Karne Wala Apps ] –

गूगल का अपना फोटो एडिटर एप्प Snapseed सबसे अच्छे फोटो एडिटर एप्प की लिस्ट में शामिल है। इस एप्प को Google LLC के द्वारा डिवैलप किया गया है तथा इस एप्प के प्ले स्टोर पर 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है। फोटो एडिट करने वाले प्रॉफेश्नल फोटो एडिटर की सबसे पहली पसंद फ्री Snapseed एप्प है, तभी तो इस एप्प पर प्ले स्टोर के अंदर 1 मिलियन रिवियू है तथा 4.3 रेटिंग देखने को मिल रही है।

इस एप्प का अपना एक सबसे अच्छा Gesture-Based इंटरफ़ेस है जो इसे बाकी सभी फोटो एडिटर एप्प से युनीक बनाता है।  आपको भी प्रॉफेश्नल स्टार की फोटो एडिट करना पसंद है यां आप अपनी फोटो की क्वालिटी को एडिट करने के बाद भी बरकरार रखना चाहते है तो इस एप्प को आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से इन्स्टाल कर सकते है।

मुझे इस फोटो एडिटर के अंदर सबसे अच्छी बात यह लगी की आप इसके फ्री वर्शन का इस्तेमाल करते है तो आपको किसी भी प्रकार की कोई Advertisements देखने को नहीं मिलेगी।

Snapseed Photo Edit Karne Wala Apps

 

Snapseed फोटो एडिट करने वाला ऐप्स ऐसा है की आप इसके यूजर फ्रेंडली इंटरफ़ेस को पहली बार में समझ सकते है साथ ही आपको यहाँ पर Raw File Edit करने के सबसे प्रीमियम फीचर बिलकुल फ्री में मिल जाता है।

आप इस फोटो एडिटर एप्प का इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको इसे थोड़ी सी मेहनत करके सीखना होगा। इसके साथ ही आप पहली बार फोटो एडिट करते है तो आप इसके ज़्यादातर फीचर को समझ ही नहीं पाएंगे। इसके अंदर फोटो Save करने का ऑप्शन थोड़ा अच्छा नहीं है।

इस एप्प के अंदर आपको एचडीआर,  फ़िल्टर, फिक्स रेड आइ, क्रॉप, लेंस तथा ब्लर जैसे फीचर के साथ में मास्क, double-exposure images जैसे काफी सारे फंकशन आपको देखने को मिलेंगे। आप इसे अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

यह जरूर पढ़ें

फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए

PicsArt Photo Editor –

इंटरनेट पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले फोटो एडिटर में शायद PicsArt भारत के अंदर पहले नंबर पर है। आजकल काफी छोटे छोटे बच्चे, कॉलेज स्टूडेंट से लेकर अनेक प्रॉफेश्नल के द्वारा अपनी फोटो एडिट करने के लिए PicsArt का इस्तेमाल करते हुए देखे जा सकते है।

मोबाइल के अंदर फोटो एडिटिंग की दुनियाँ में PicsArt Photo Editor की प्रसिद्धि का पता आपको इस बात से पता चल सकता है की गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प के 500 मिलियन से ज्यादा इन्स्टाल है। इस एप्प को 10 मिलियन से ज्यादा रिवियू मिले है जिनमें इसकी औसत रेटिंग 4.2 स्टार है जो काफी ज्यादा अच्छी है।

इस एप्प को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने का कारण इसके फ्री होने के साथ में मिलने वाले सबसे ज्यादा फीचर भी है। PicsArt आपको आपकी इमेज एडिट करने के लिए हजारों एफफ़ेक्ट्स और लेंस है। इस एप्प की अपनी Social Media Account पर सबसे बड़ी फोटो एडिटिंग कम्यूनिटी है।  इन कम्यूनिटी के अंदर मिलियन में मेम्बर है जिनसे आप पिक्सआर्ट पर फोटो एडिट करना सीख सकते है।

PicsArt Photo Editor

अगर आप फोटो एडिटिंग की दुनियाँ में अभी कदम रखे है तो आपके लिए यह एप्प यूजर फ्रेंडली इंटरफ़ेस के साथ में आता है।  इसमें आपको अनेक टूल्स, इफैक्टस, मैजिक, क्रॉप तथा ड्राविंग जैसे फीचर मिल जाते है।  यहाँ मुझे सबसे ज्यादा कर्व्स, मास्क, कोलोन, बार्डर तथा लेंस फ्लेयर वाले इफैक्ट काफी ज्यादा पसंद आते है।

आप इसे प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते है तथा इस एप्प पर अपनी फोटो एडिट करके उसे PicsArt Community पर भी शेयर कर सकते है।

यह जरूर पढ़ें

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें

Adobe Photoshop Express –

वैसे तो लैपटॉप पर विडियो एडिटिंग ओर फोटो एडिटिंग की दुनियाँ में Adobe के PhotoShop और Premiere Pro दोनों का ही कब्जा है। परंतु मोबाइल के ऊपर भी Adobe के PhotoShop Express App का फोटो एडिटिंग के दुनियाँ में अपना एक रुतबा कायम है।

आप भी Simple Interface के साथ कोई फोटो एडिट करने के लिए ऐप्स ढूंढ रहे है तो आपको एकबार Photoshop Express Download करके इस पर फोटो एडिट करके जरूर देखनी चाहिए। इस एप्प की मदद से आप कॉलेज डिज़ाइन करना, स्टिकर बनाना तथा फोटो एडिट कर सकते है।

यह Photo Edit Karne Wala Apps  Adobe के द्वारा डिज़ाइन किया गया है तथा प्ले स्टोर पर इस एप्प के  100 मोलियन से ज्यादा डाउनलोड है। इसके अलावा 1 मिलियन से ज्यादा रिवियू है, इसकी प्ले स्टोर पर 4.5 रेटिंग सबसे ज्यादा अच्छी रेटिंग में पहले नंबर पर शामिल है।

इस फोटो एडिटर एप्प की मदद से आप Noise Remove कर सकते है, Text Add कर सकते है, 60 से ज्यादा युनीक फ़िल्टर का इस्तेमाल करते हुए अपनी फोटो को काफी प्रॉफेश्नल तरीके से एडिट कर सकते है। इसमें आप हिल्स स्पॉट और रेड आई जैसे फीचर का इस्तेमाल भी अपनी इमेज कूल बनाने में कर सकते है।

आप इस फोटो एडिटर एप्प के अंदर exposure, contrast, highlights, shadows अपनी एडिटिंग के हिसाब से सेट कर सकते है। इसमें आप अपनी फोटो को अलग अलग फ्रेम में लगा सकते है साथ ही आपको यहाँ कॉलेज बनाने अपनी फोटो के अंदर टेक्स्ट तथा एमोजी एड करने के कुछ कूल फीचर भी मिल जाते है।

इसका यूजर इंटरफ़ेस एक Bugginer Friendly है, जिसे 10 साल का बच्चा भी बड़ी आसानी से इस्तेमाल करके अपनी फोटो को एडिट कर सकता है। यदि आप अपनी फोटो की स्किन टोन बदलना चाहते है तो इसके फ़िल्टर में जाकर अलग अलग फ़िल्टर को अप्लाई करके देख सकते है।

अगर आप इसके फ्री वर्शन का इस्तेमाल करते है तो आपको कुछ लिमिटेड फीचर ही मिलेंगे। आप अपनी इमेज का कलर बदल सकते हा लाइट अपने हिसाब से सेट कर सकते है। रेड आई फीचर आपको बाकी सभी फोटो एडिटर की तरह से इसमें भी देखने को मिलेंगे।

आपको फोटो एडिटिंग करना पसंद है तो आपको प्ले स्टोर पर जाकर इस फोटो एडिटर एप्प को इन्स्टाल कर लेना चाहिए।

यह जरूर पढ़ें

कंटैंट राइटिंग से पैसे कैसे कमाएं

Adobe Lightroom CC –

मोबाइल से फोटो एडिट करने के लिए आप Adobe Lightroom CC का इस्तेमाल भी कर सकते है। इस एप्प का इस्तेमाल मैं अपना लैपटॉप लेने से पहले फोटो एडिट करने के लिए करता था। इसमें आपकी बेसिक से लेकर एडवांस लेवल की फोटो एडिटिंग कर सकते है।

इस एप्प मे काफी सारे ऐसे ईफेक्ट मिलते है जो पहले से इस प्रकार तैयार किए गए है की आपको फोटो एक क्लिक पर ही डीएसएलआर कैमरा की तरह एडिट हो जाएंगे। सिंपल एडिटिंग के लिए आपको इसमें Exposure, Contrast, Highlights तथा Shadow जैसे ऑप्शन मिल जाते है।

फोटो एडिट करने के लिए इस एप्प के अंदर आपके लिए कुछ Easy Presets भी मिल जाते है। इसके अलावा आप अपनी इमेज की कलर ग्रेडिंग करने के लिए Color Enhancements का फीचर जरूर इस्तेमाल करके देखें।

Adobe Lightroom की मदद से आप अपनी इमेज के कुछ एक्सट्रा पार्ट को बड़ी आसानी से हटा सकते है। इसमें मुझे सबसे अच्छा फीचर selective editing का लगा, इसमें आप अपनी फोटो के किसी एक पार्ट को सिलैक्ट कर सकते है जिसके बाद आप जो एडिटिंग करेंगे वो बस उसी सिलैक्ट पार्ट पर ही काम करेंगे।

इस एप्प को भी Adebe के द्वारा डिवैलप किया गया है, इसके प्ले स्टोर से 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड और 8 लाख से ज्यादा रिवियू है। इस एप्प को 4.3 स्टार की रेटिंग मिली हुई है जो काफी अच्छी रेटिंग है।  इस एप्प को आप प्लेस्टोर से इन्स्टाल कर सकते है और अपनी फोटो एडिट कर सकते है।

यह भी पढ़ें

WhatsApp में हिन्दी में टाइप कैसे करें

LightX Photo Editor & Photo Effects –

आप नैक्सट लेवल की फोटो सिर्फ अपने मोबाइल के द्वारा एडिट करना चाहते है तो आपके लिए LightX Photo Editor & Photo Effects फोटो एडिट करने के लिए ऐप्स सबसे टॉप एप्प है। इस एप्प का इस्तेमाल करके फोटोशॉप के अंदर लैपटॉप से जितनी अच्छी फोटो एडिट हो सकती है उतनी अच्छी ही फोटो आप अपने मोबाइल पर इस एप्प की मदद से कर सकते है।

इस एप्प को AndOr Communications Pvt Ltd के द्वारा डिवैलप किया गया है। 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड हो चुके इस एप्प के 4 लाख से ज्यादा रिवियू और प्ले स्टोर पर 4.5 रेटिंग है। इसकी रेटिंग प्ले स्टोर के टॉप रेटिंग वाले आंड्रोइड मोबाइल एप्प में शामिल है।

अगर आप अपनी इमेज के अंदर किसी दूसरी इमेज को कट करके लगाना चाहते है तो इस एप्प पर लगा सकते है। आप अपनी इमेज का Background पूरा बदल सकते है, इससे आपको पता चल गया होगा की यह एप्प फोटोशॉप की टक्कर में क्यो है।

LightX Photo Editor & Photo Effects

इसके साथ ही इसमें आप फोटोशॉप की तरह ही अपने कपड़ो का कलर चेंज भी कर सकते है।  इस एप्प का अपना एक स्टोर है जहां से आप स्टिकर, बॅकग्राउंड इमेज, ईमोजी आदि लाकर अपनी फोटो में इस्तेमाल कर सकते है।

Hair Color Change Feature : सबसे अच्छा फीचर जो बाकी के ऊपर बताए गए किसी एप्प में आपको नहीं मिलता वह इसमें मिलता है। इसकी मदद से आप अपने बालों के कलर ( Hair Color ) को अपनी पसंद के कलर में चेंज कर सकते है।

Portrait Touch की मदद से आप एक क्लिक पर अपने चेहरे पर बने निशान को गायब करके स्मूथ फोटो तैयार कर पाएंगे। इसके अलावा आप अपनी इमेज को किसी भी प्रकार के कार्टून में बदलना चाहते है तो Caricature की मदद से बदल सकते है। आप इस एप्प को डाउनलोड करते है तो आप एक बार Caricature का इस्तेमाल जरूर करिएगा।

इसमें बेसिक फीचर के अंदर आपको फोटो कॉलेज, रिसाइज़, क्रॉप बार्डर के फीचर मिल जाते है। इसमें आपको ढेरों इफैक्ट, लेंस फ्लेयर मिल जाते है। आप इस एप्प को एक बार प्ले स्टोर से इन्स्टाल करके इस्तेमाल करके जरूर देखें।

बाकी फोटो एडिट करने वाले एप्प की बजाय यह एप्प सिर्फ और सिर्फ 21 एमबी का छोटा सा एप्प है जो आपके मोबाइल की आरईएम को भी ज्यादा कवर नहीं करेगा। फ्री फोटो एडिटर में बाकी किसी फोटो एडिटर एप्प के अंदर आपको इस प्रकार के प्रीमियम फीचर बिलकुल नहीं मिल पाते है।

यह भी पढ़ें

फ्रीलांसर से पैसे कैसे कमाएं

YouCam Perfect Photo Editor App  –

काफी ज्यादा पॉपुलर और ट्रेंडिंग विडियो एडिटिंग एप्स के अंदर YouCam Perfect का नाम शामिल न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। इस एप्प का क्रेज बच्चों के अंदर काफी देखा जाता है। क्योंकि इस एप्प में आपको काफी सारे ऐसे फ़िल्टर मिलते है जो आपकी इमेज को एक डीएसएलआर कैमरा से क्लिक की गयी इमेज की लुक दे देते है।

Magic Brush की मदद से आप इस एप्प में अपनी फोटो को अच्छे ढंग से एडिट कर सकते है। इसमें Beauty का एक प्रीमियम फीचर मिलता है जो आपके चेहरे को बिलकुल साफ कर देता है ।  इसमे आप फ़ेस की शेप में बदलवा कर सकते है, चेहरे को स्मूथ लुक दे सकते है तथा काफी सारे फ़िल्टर का इस्तेमाल करके फोटो की एडिटिंग बहुत सुंदर कर सकते है।

इसके अलावा आपको अपनी स्माइल चेंज करने तथा आप अपने दांतों को भी इस एप्प में साफ करके बिलकुल सुंदर बना सकते है इन सभी कारणो के चलते ही यह एप्प फोटो एडिट करने वाले एप्स ( Photo Edit Karne Wala Apps ) में सबसे ज्यादा पॉपुलर एप्प में से एक है।

आपने कोई अच्छी इमेज क्लिक की परंतु उस इमेज में कोई ऐसा ऑब्जेक्ट आ गया जिसको आप अपनी इमेज से रिमूव करना चाहते है तो इस एप्प की मदद से आप अपनी इमेज में दिखने वाले कुछ Objects को आसानी से रिमूव कर सकते है।

इस एप्प के लगभग 100 मिलियन से ज्यादा इन्स्टाल है। इसके साथ ही प्ले स्टोर पर 1 मिलियन रिवियू के अलावा 4.5 स्टार की हाइ रेटिंग भी है।  इस एप्प को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपनी फोटो एडिटिंग करने के लिए इस्तेमाल करके जरूर देखें।

इसमें काफी सारे ऐसे effects मिलते है जो किसी भी इमेज को वन क्लिक में एडिट करके आपको दे सकते है। यह एप्प मेरे पसंदीदा फोटो एडिटर एप्प में से एक है।

यह भी पढ़ें

मोबाइल को वायरस से कैसे बचाए

Photo Director Photo Editor App –

इस लिस्ट में अगला नाम Photo Director App का आता है जिसका इस्तेमाल भी प्रॉफेश्नल फोटो एडिट, डिज़ाइन करने के लिए काफी ज्यादा किया जाता है। इस एप्प को Cyberlink Corp के द्वारा डेवेलोपे किया गया है। प्ले स्टोर पर आपको इसके 50 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड और 9 लाख के करीब रिवियू देखने को मिल जाएंगे।

इस एप्प को 4.5 स्टार्ट की रेटिंग मिली हुई है, जिसका कारण इसका Simple Interface और Easy to Use होना है। यह एप्प 111 एमबी का है जो आपके मोबाइल पर थोड़ा लोड तो ज्यादा डाल सकता है।

इस फोटो एडिटर की मदद से आप अपनी फोटो में एफफ़ेक्ट्स लगा सकते है, टेक्स्ट और इमोजी का इस्तेमाल कर सकते है।  इसमें मोशन इफैक्ट काफी पसंद आता है जो आजकल ट्रेंडिंग में चल रहा है।  इसके अलावा इस एप्प की सबसे खास बात मौजे एनिमेशन इफैक्ट लगा । Animation Effects की मदद से आप अपनी इमेज में बहते हुए पानी यां चलते बादल जैसे Animation इस्तेमाल करके अपनी इमेज बाकी इमेज से अलग बना सकते है।

इस फोटो एडिटर में भी आपको किसी अनचाहे ऑब्जेक्ट को रिमूव करने का फीचर भी मिलता है।  इसमें आपको मोशन, Anchor, Freeze, Speed जैसे फीचर बिलकुल फ्री में मिल जाते है। यह एप्प आपको फ्री में इफैक्ट इस्तेमाल करने के लिए देता है बाकी आप लेंस फ्लर भी इस्तेमाल कर सकते है।

अगर आपको क्लिक की हुई फोटो का बैकग्राउंड पसंद नहीं है तो आप इस एप्प की मदद से अपनी फोटो का बैकग्राउंड भी बादल सकते है। आप बिना पैसे लगाए अपने मोबाइल से अच्छी फोटो एडिटिंग करना चाहते है तो इस एप्प को इन्स्टाल करके अपनी फोटो एडिट करके देख सकते है।

यह भी पढ़ें

ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं

Prisma Photo Editor –

फोटो एडिटिंग की दुनियाँ के अंदर Prisma Lab के फोटो एडिटर Prisma Photo Editor का भी अपना एक स्थान है। इस एप्प के 50 मिलियन से ज्यादा प्ले स्टोर पर आपको डाउनलोड देखने को मिल जाएंगे। इस एप्प को 8 लाख से ज्यादा रिवियू और 4.6 रेटिंग मिली हुई है, यह एप्प प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली एप्प के अंदर अपना पहली लाइन में स्थान रखता है।

इसमें आप अपनी इमेज को आर्ट के अंदर बदल सकते है जो काफी ट्रेंडिंग में इस समय चल रहा है। इस एप्प में आपको 250 से भी ज्यादा आर्ट स्टाइल बिलकुल फ्री में मिल जाते है। इसमें आप अपनी इमेज पर अनेक Effects का इस्तेमाल करके फोटो को काफी सुंदर बना सकते है।

अगर आप अपनी इमेज को किसी प्रकार की आर्ट में बदलना चाहते है तो आपके लिए फ्री आंड्रोइड फोटो एडिटर एप्स में प्रिसमा फोटो एडिटर सबसे अच्छा है।

यह भी पढ़ें

वाईसैन्स से पैसे कैसे कमाएं

Photo Lab Picture Editor App –

इंडिया के अंदर आंड्रोइड मोबाइल पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले फोटो एडिटर में से टॉप पाँच के अंदर इस फोटो एडिटर Photo Lab का नाम शामिल है। Photo Lab को Linerock investments LTD के द्वारा बनाया गया है तथा इस एप्प को प्ले स्टोर पर 100 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है।  प्ले स्टोर पर 2 मिलियन रिवियू के साथ 4.4 स्टार रेटिंग इस फोटो एडिटर एप्प को मिली हुई है।

इस फोटो एडिटर एप्प के अंदर आपको Smart Filter मिलते है जो फोटो को लोगो की नजरों में शुकुन देने वाली फिल करती है। इस फोटो एडिटर एप्प का मैं खुद अपनी इमेज एडिट करने के लिए मोबाइल पर इस्तेमाल करता हूँ।

इस एप्प का इंटरफ़ेस आप ओपन करते हि समझ जाते है, इसमें आपको अनेक थीम आपकी एडिटिंग के लिए मिल जाती है। जब आप इस एप्प का इस्तेमाल कर राहे होंगे तो आपको अंदर से एप प्रो फोटो एडिटर के रूप में एडिटिंग करने की फिल आएगी।

इस एप्प की मदद से आप अपनी इमेज की थीम, साइज़ तथा कलर को चेंज कर सकते है। आप अपनी फोटो एडिट करने के लिए इसके फ्री वर्शन का इस्तेमाल कर सकते है। आपको इसमें सभी एडिटिंग के फीचर फ्री वर्शन में मिल जाते है जिनकी जरूरत आपको फोटो एडिट करते समय पड़ने वाली है।

आप इस फोटो एडिटिंग एप्प को प्ले स्टोर पर जाकर Install कर सकते है यह एप्प सिर्फ 54 एमबी की स्पेस आपके मोबाइल में लेगा।  बिगनर के लिए यह फोटो एडिटर अपनी फोटो एडिट करने के लिए बेस्ट है।

यह भी पढ़ें

पॉपशॉप एप्प से पैसे कैसे कमाएं जाने

Bonfire Photo Editor Pro ( Simple Photo Edit Karne Wala Apps ) –

फोटो एडिटिंग की दुनियाँ में नया उभरने वाला Bonfire Photo Editor App भी काफी अच्छा एप्प है। अगर आपका मोबाइल बड़ा फोटो एडिटर एप्प पर अच्छी परफॉर्मेंस नहीं देता है तो आप इस 10 एमबी के फोटो एडिटिंग एप्प को अपने मोबाइल के अंदर इन्स्टाल कर सकते है।

प्ले स्टोर से इस एप्प को 100K से भी ज्यादा बार डाउनलोड कर लिया गया है साथ ही इस एप्प को 4.3 स्टार की औसत रेटिंग के साथ में 1 हजार से ज्यादा रिवियू भी मिल चुके है। इस एप्प की मदद से आप अपनी फोटो के अंदर काफी सारे इफैक्ट दे सकते है।

Bonfire Photo Edit Karne Wala Apps Download

आप अपनी इमेज के अंदर किसी प्रकार का टेक्स्ट, इमोजी यां फिर फ़िल्टर लगाना चाहते है तो लगा सकते है।  इसमें आपको अनेक लेंस फ्लेयर भी मिल जाते है  आपकी इमेज को कलर ग्रेडिएंट जरूर करे ताकि इमेज ऐसे लगे जैसे किसी डीएसएलआर कैमरा के द्वारा क्लिक की गयी हो।

इस एप्प का इंटरफ़ेस सम्झना काफी सरल है आपने अगर पहले कभी कोई फोटो एडिट नहीं की है तो भी इस फोटो एडिटर में आप बिना टूटोरियल देखे अपनी फोटो को एडिट कर पाएंगा। फोटो एडिट करने के लिए सबसे छोटा और फ्री एप्प में इस एप्प को आप सबसे ऊपर रख सकते है।

यह भी पढ़ें

कोरा से पैसे कैसे कमाएं

Photo Edit Karne Wala Apps Download. फोटो एडिट करने वाला ऐप्स डाउनलोड

अगर आप इनमें से कोई भी फोटो एडिट करने वाला ऐप्स डाउनलोड ( Photo Edit Karne Wala Apps Download ) करना चाहते है तो नीचे हम इन सभी एप्स के बटन दे रहे है जहां से आप Download कर सकते है। यां फिर आप अपने मोबाइल के अंदर जाकर प्ले स्टोर में सर्च करके भी इन एप्स को डाउनलोड कर सकते है।

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपको फोटो एडिटिंग करने वाले 10 सबसे अच्छे फ्री एप्प के बारे में बताया है। आप इन एप्प को प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते है, इसमें आपको फ्री में एडिटिंग करने के फीचर मिल जाते है। इन एप्प में आपको अनेक ऐसे फीचर मिलते है जो किसी दूसरे फ्री फोटो एडिटर में मिल सकते है।

इन एप्प में आप प्रॉफेश्नल तरीके से फोटो एडिट कर सकते है। मैंने आज आपको जिस 10 फोटो एडिटर के बारे में बताया है आप उनमें अपनी फोटो एडिट करते है तो आपको लैपटॉप में किसी डीएसएलआर कैमरा से क्लिक की हुई फोटो जैसी लुक मिल सकती है।

मुझे उम्मीद है आप इस आर्टिक्ल को पड़कर फोटो एडिट करने वाले सबसे अच्छे फोटो एडिटर एप्प के बारे में जान चुके होंगे।  आपको फोटो एडिटिंग से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई जानकारी चाहिए तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते है हम आपको जरूर जवाब देंगे। आरतीकले पसंद आया है तो कमेंट में जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ में Social Media पर इस आर्टिक्ल को शेयर करना न भूलें।

यह भी पढ़ें

पैसे कमाने के 23 तरीके जाने

Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 110

Leave a Reply