Oppo Kis Desh Ki Company Hai. ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है?

Oppo Kis Desh Ki Company Hai : आप सभी मोबाइल फोन तो जरूर रखते होंगे, काफी सारे लोग अपने पास ओप्पो कंपनी का मोबाइल फोन रखते है। ओप्पो कंपनी के मोबाइल काफी अच्छे मोबाइल होते है और इनकी कैमरा क्वालिटी भी काफी अच्छी होती है।

पर अगर आप भी ओप्पो कंपनी का नया मोबाइल खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको सबसे पहले यह जरूर जान लेना चाहिए की ओप्पो किस देश की कंपनी है ( oppo kaha ki company hai ) और इस ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है?

आप भी बाजार से जाकर यां ऑनलाइन मोबाइल फोन खरीदते समय इस बात का ध्यान रखते है की आपके द्वारा खरीदी गयी चीज किसी चीनी कंपनी की ना हो। इसलिए आपको मोबाइल खरीदते समय उस मोबाइल को बनाने वाली कंपनी चीन की है तो ऐसे मोबाइल को नहीं खरीदना चाहिए।

आज मैं आपको विस्तार से बताने वाला हूँ की ओप्पो कंपनी कहाँ की है और इस कंपनी से हम मोबाइल खरीदते है तो उसका पैसा कहाँ पर जाता है तो चलिये जानते है पूरा आर्टिक्ल पढ़कर इसके बारे में

Oppo किस देश की कंपनी है? Oppo Kaha Ki Company Hai

दोस्तो आज हम आपको बता देंगे की Oppo कहाँ की कंपनी है। हमने एक पहले आर्टिक्ल लिखा था उसमें हमने बताया था विवो कंपनी किस देश की है। आज हम आपको बता दें की Oppo और Vivo कंपनी का मालिक एक ही है।

आपको बता दें की Guangdong Oppo Mobile Telecommunications Corp. Ltd नाम की यह कंपनी Oppo नाम से ज्यादा जानी जाती है। यह एक चीन की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी है जो दुनियाँ में अपने मोबाइल फोन, ऑडियो डिवाइस, ब्लू रे डिवाइस, पॉवर बैंक तथा इसके अलावा भी अनेक प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाकर बेचती है।

oppo kis desh ki company hai

Oppo किस देश की कंपनी है? ( oppo kis desh ki company hai ) यह जानने की जिज्ञासा हर भारतीय के मन में होती है तो आपको बता देते है की Oppo चीन देश की कंपनी है। यानि आप भी ओप्पो का मोबाइल इस्तेमाल करते है तो आपको पता होना चाहिए की ओप्पो हमारे सबसे बड़े दुश्मन देश चीन का मोबाइल है।

अब तो आपको पता चल गया होगा की oppo Chine desh ki company hai और इसके मालिक भी चीन के है।

जरूर पढ़ें : Vivo किस देश की कंपनी है। Vivo Kaha ki Company Hai.

Oppo Kis Country Ka Hai और इसके मालिक कौन है जीनिए

आप नीचे दी गयी यह लिस्ट देखकर जान सकते है की ओप्पो किस देश की कंपनी है Oppo का मालिक कौन है और Oppo कंपनी की स्थापना कब हुई थी।

ओप्पो कंपनी का पूरा नाम – Oppo Mobile Telecommunications Corp Ltd
कंपनी टाइप्स – Subsidiary
ओप्पो की पैरेंट्स कंपनी – बीबी इलेक्ट्रॉनिक्स
ओप्पो कंपनी की इंडस्ट्री – Consumer Electronics
ओप्पो कंपनी की स्थापना –10 अक्टूबर 2004 को
ओप्पो कंपनी कितनी पुरानी है – 16 साल से ज्यादा पुरानी
ओप्पो कंपनी के फाउंडर – टोनी चेन ( Tony Chen )
ओप्पो कंपनी का मुख्यालय – Dongguan, Guangdong, China ( चीन )
ओप्पो कंपनी सर्विस एरिया –पूरी दुनियाँ ( Worldwide )
ओप्पो कंपनी के सीईओ –टोनी चेन ( Tony Chen )
ओप्पो कंपनी की वैबसाइट –www.oppo.com
oppo kaha ki company hai

जरूर पढ़ें : Instagram Kis Desh Ka Hai. Instagram किस देश का है जानिए

ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है? ओप्पो कंपनी किसकी है?

आपके लिए जानना भी सबसे जरूरी है की ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है? ओप्पो कंपनी किसकी है? तो चलिये इसके बारे में भी जानते है।

आपको बता दें की ओप्पो कंपनी की शुरुआत 10 अक्टूबर 2004 को टोनी चेन के द्वारा की गयी थी। इससे पहले ओप्पो के इस ब्रांड नाम को 2004 से पहले ही 2001 में रजिस्टर कर दिया गया था।

ओप्पो कंपनी की शुरुआत चीन में हुई थी तथा आज भी ओप्पो कंपनी का मुख्यालय चीन में Dongguan, Guangdong में स्थित है।

ओप्पो कंपनी शुरुआत में कुछ होम थियेटर, हाइ फ़ाई साउंड वाले डिवाइस बनती थी परंतु इसके बाद ओप्पो ने अपना बिज़नस बढ़ाया और दुनियाँ के 40 से ज्यादा देशों में यह कंपनी फैली।

जून 2016 में ओप्पो कंपनी चीन में सबसे बड़े स्मार्टफोन मैनुफेक्चर के रूप में उभरकर सामने आई थी। इसके अलावा 2019 में ओप्पो चीन में टॉप स्मार्टफोन ब्रांड बनकर उभरा था तथा दुनियाँ के अंदर 2019 में ओप्पो सबसे ज्यादा स्मार्टफोन सेल करने वाली कंपनी में 5 वे नंबर पर था।

पैसे कमाना सीखें : यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए

ओप्पो कंपनी का फाउंडर कौन है?

आपको बता दें की ओप्पो कंपनी का फाउंडर वही इंसान है जिसने ओप्पो कंपनी को बनाया था। ओप्पो कंपनी का फाउंडर टोनी चेन ( Tony Chen ) है। इन्होने ही ओप्पो कंपनी को 2004 के अंदर बनाया था।

ओप्पो कंपनी का सीईओ कौन है?

अपने सस्ते दामों पर अच्छी क्वालिटी का स्मार्टफोन पूरी दुनियाँ में बेचने वाली इस ओप्पो कंपनी का सीईओ टोनी चेन ( Tony Chen ) है। यानि इस कंपनी को टोनी चेन ने ही बनाया था और यही इस कंपनी के मालिक है और कंपनी के चीफ़ ऑफिसर सीईओ भी टोनी चेन ( Tony Chen ) ही है।

शायद अपनी कंपनी के इस महत्वपूर्ण पद पर ये खुद है इसलिए ही आज दुनियाँ में ओप्पो कंपनी अपने स्मार्टफोन के कैमरा के लिए मशहूर है।

ओप्पो कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

वैसे ओप्पो कंपनी के नाम को तो चीन में 2001 के अंदर ही एक ब्रांड के रूप में रजिस्टर कर लिया गया था। पर वैसे ओप्पो कंपनी की स्थापना 10 अक्टूबर 2004 को हुई थी।

पैसे कमाना सीखें : फेसबुक से पैसा कैसे कमाए

ओप्पो कंपनी कहाँ की है?

आपको पता होना चाहिए की इस ओप्पो कंपनी को बनाने वाला चीन का है और इस कंपनी का हैड ऑफिस भी चीन के अंदर है। अर्थात ओप्पो कंपनी चीन की है तथा हमारे द्वारा दिये जाने वाले सारे पैसे चीन के लोगो के पास में जाते है।

इसलिए अब आप जब भी ओप्पो का मोबाइल खरीदे तो यह ध्यान रखे की ओप्पो कंपनी कहाँ की है? अगर आपको पता चल गया है की ओप्पो कंपनी चीन की है, तो याद रखे की आप ओप्पो मोबाइल खरीदते वक्त जो पैसा देते है वो चीन के पास में जाएगा।

Oppo का सबसे महंगा फोन कौनसा है?

अगर आप यह जानने के बाद की ओप्पो चीन की कंपनी है मोबाइल खरीदना चाहते है यां फिर Oppo का सबसे महंगा फोन कौनसा है यह जानना चाहते है तो आपको बता दें की OPPO Find X ओप्पो का सबसे महंगा फोन है।

OPPO Find X : Oppo ka Sabse Mahanga Mobile Phone

OPPO Find X OPPO ka sabse mehnga phone है इस फोन की कीमत की बात की जाए तो ओप्पो के सबसे महंगे फोन की कीमत लगभ्गा 61 हजार रुपए है। इस मोबाइल को आप Amazon से ऑनलाइन आराम से खरीद सकते है।

पैसे कमाना सीखें : लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

Oppo Kis Desh Ka Mobile Hai. Oppo Kis Desh Ki Company Hai

सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात आपको पता होनी चाहिए की ओप्पो कंपनी की पैरेंट्स कंपनी भी बीबी इलेक्ट्रॉनिक्स है यानि की ओप्पो और विवो दोनों कंपनी की मालिक एक ही कंपनी है।

बीबी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के अंदर ओप्पो और विवो जैसी कंपनी आती है। यानि की आपसे कोई यह सवाल पूछे की Oppo Kis Desh Ka Mobile Hai तो आपने यही जवाब देना है की ओप्पो चीन देश का मोबाइल है।

Oppo Kis Desh Ka Mobile Hai ? इस सवाल का जवाब भी यही है की Oppo Chine Desh Ka Mobile Hai अगर आपके अंदर भी देशभक्ति की भावना है तो आपको इस मोबाइल को खरीदने से जितना ज्यादा हो सके बचना है।

निष्कर्ष –

आज के आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आपको Oppo किस देश का मोबाइल फोन है और इस कंपनी का मालिक कौन है इससे जुड़ी जानकारी के बारे में आपको डिटेल्स में पता चल गया होगा। आज का आर्टिक्ल पढ़कर आप समझ गए होंगे की Oppo भी चीन देश की कंपनी है।

इस आर्टिक्ल में हमने आपको समझा दिया है की Oppo Kis Desh Ki Company Hai साथ ही ओप्पो के सबसे महंगे मोबाइल का नाम और उसकी कितनी कीमत है यह भी पता चल गया होगा।

अगर आपको हमारा आज का Oppo के बारे में लिखा गया यह आर्टिक्ल पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। कमेंट में यह बताना न भूलें की आप भी चीन के मोबाइल ओप्पो को आज से खरीदेंगे यान नहीं खरीदेंगे।

पैसे कमाना सीखें : पैसे कमाने के 23 तरीके जानिए

Oppo से जुड़े कुछ FAQs

आपका एक शेयर हमारे लिए कीमती है कृपया शेयर जरूर करें
Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 98

Leave a Reply