ब्लॉगिंग

हिन्दी लॉ कॉम्पटिशन कीवर्ड रिसर्च करके गूगल पर रैंक कैसे करवाएँ

How to Find Hindi Low Competition Keyword

नमस्कार दोस्तो, भारत के अंदर हिन्दी भाषा के कंटैंट की मांग इंटरनेट पर बढ़ती जा रही है। इस बढ़ती मांग के कारण इंटरनेट पर हिन्दी के नयें ब्लॉगर भी काफी ज्यादा आ रहे है परंतु हिन्दी में ब्लॉगिंग करने के लिए नयें ब्लॉगर के सामने काफी सारी दिक्कत आती रहती है। इनमें से एक दिक्कत सब नयें हिन्दी ब्लॉगर के सामने आती है की वह अपने ब्लॉग के लिए हिन्दी में लॉ कॉम्पटिशन कीवर्ड(low competition keywords) कैसे रिसर्च करें। आज के समय में ब्लॉगिंग के अंदर कीवर्ड रिसर्च का सबसे अहम रोल होता है।

आज हम हिन्दी ब्लॉगर को इसके बारे में विस्तार से बताने वाले है की कौनसे टूल से वे अपने ब्लॉग के लिए हिन्दी में कीवर्ड ढूंढ सकते है और उन्हे अपने आर्टिक्ल में किस प्रकार से इस्तेमाल करके अपने ब्लॉग को गूगल के पहले पेज में रैंक करवा सकते है। हिन्दी कीवर्ड को गूगल में रैंक करवाना ज्यादा कठिन नहीं होता है बस आपको थोड़ा सा ऑन पेज एसईओ पर ध्यान देना होगा जिसके बारे में हम आपको बता देंगे। हम आपको आज एक हमारे द्वारा रिसर्च की गयी टेक्निक बताएँगे जिसकी मदद से आप एक लॉ कॉम्पटिशन कीवर्ड को गूगल के पहले पेज में 2 महीने में रैंक करवा सकते है।

यह भी पढे

लॉकडाउन में इन वैबसाइट से पैसा कमाएं | Freelancing Website in India 

गूगल से पैसे कैसे कमाएं? Earn Money From Google.

इंटरनेट पर ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के 5 तरीके

यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए | Youtube se Paise Kaise Kamaye.

अगर आपने भी हिन्दी कीवर्ड को अपने ब्लॉग के लिए ढूँढने है और उन्हे गूगल पर रैंक करवाना है तो हमारे आज के इस आर्टिक्ल को विस्तार से पूरा जरूर पढ़ना

हिन्दी ब्लॉग के लिए कीवर्ड रिसर्च करने के लिए क्या जरूरी है?

अगर आपका हिन्दी ब्लॉग है और आपके उसके लिए कीवर्ड ढूँढना चाहते है तो इसके लिए आपके पास सबसे पहले एक टूल होना जरूरी है जिसे हम Keyword IO टूल्स कहते है ज़्यादातर प्रॉफेश्नल हिन्दी ब्लॉगर इसी टूल का इस्तेमाल करते है। यह टूल वैसे तो आपको इंटरनेट पर 199 डॉलर में एक महीने के लिए मिलता है। परंतु हम आपको एक ऐसी वैबसाइट के बारे में बताने वाले है जहां से आप इसे सिर्फ 199 रुपए में महीने के लिए खरीद सकते है। अगर आप हिन्दी ब्लॉगर है तो आपके लिए इस Keyword IO Tools को जरूर खरीदना चाहिए। आप नीचे दिये गए बटन पर क्लिक करके Keyword IO Tools खरीद सकते है।

Buy Hindi Keyword Research Tools

Keyword IO टूल्स पर Low Competition Keywords कैसे रिसर्च करें।

अगर आपने इस टूल को खरीद लिया है तो आप आपने इस टूल को अपने लैपटॉप/पीसी यां मोबाइल के अंदर सबसे पहले Open करना है। तथा उसके लिए आपको 2 क्रोम एक्सटैन्शन डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा आप इन्हे डाउनलोड करके इन्स्टाल कर लें। अगर आपने इस टूल तो नहीं खरीदा तो अभी यहाँ Buy Keyword IO Tools क्लिक करके खरीद लें।

  • उसके बाद आपने Click Here to Access Keywordtool पर क्लिक करके KeywordIO Tools को ओपन करना होगा। यहाँ आपके सामने Keyword IO Toos इंटरफ़ेस ओपन हो जाएगा जो कुछ इस प्रकार दिखाई देगा।
  • अब आपने जिस भी टॉपिक से जुड़ा कोई कीवर्ड सर्च करना है उसकी सर्च वॉल्यूम पता करनी है उसकी कीवर्ड डिफिकल्टी पता करनी है काफी सारे उस टॉपिक से जुड़े अन्य कीवर्ड के बारे में पता करना है तो उसे कीवर्ड आईओ टूल में ऊपर Find Keyword में जाकर सर्च कर सकते है
  • सर्च करने के लिए आपने Keyword IO Tools में अपना मैं टॉपिक/कीवर्ड डालना है उसके बाद आपने जिस भाषा यां देश में कीवर्ड को सर्च करना है उसे चुन सकते है। इसके बाद सर्च आइकॉन पर क्लिक करके सर्च करें।
  • जिसके बाद आपके सामने उस टॉपिक से जुड़े सभी प्रकार के कीवर्ड आ जाते है जिनकी सर्च वॉल्यूम, उनका ट्रेंड, सीपीसी तथा कंपीटीशन/डिफिकल्टी आपके सामने आ जाती है। अब आपने अपने ब्लॉग के लिए आर्टिक्ल लिखने के लिए इनमें से किसी भी कीवर्ड को चुन सकते है। और उस पर आर्टिक्ल लिख सकते है।
  • अगर आप Low Competition Keyword को हिन्दी में खोजना चाहते है तो ऊपर Short यां फ़िल्टर के ऑप्शन में जाकर Competition – low to high को चुन ले जिसके बाद आपके सामने सबसे कम डिफिकल्टी वाले हिन्दी कीवर्ड आ जाएंगे जिनहे आप अपने नए ब्लॉग पर आसानी से रैंक करवा सकते है।
  • इसके अलावा अगर आप किसी Keyword से जुड़े अन्य गूगल पर पुछे जाने वाले प्रश्न कौनसे है इसके बारे में जानने के लिए ऊपर Question के Option पर जाकर ढूंढ सकते है।
  • दोस्तो अगर आपका ब्लॉग हिन्दी यां फिर हिंगलिश में है तो आपको Keyword Tools IO की मदद से हिन्दी और हिंगलिश कीवर्ड के बारे में सही जानकारी प्राप्त हो जाती है। इसके अलावा इसकी मदद से आप English में भी अपने ब्लॉग के लिए कीवर्ड ढूंढ सकते है।

हिन्दी कीवर्ड ढूंढकर उस पर ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखे की गूगल में रैंक हो जाए।

एक बार कीवर्ड सर्च करने के बाद सबसे जरूरी स्टेप यही होता है की उस कीवर्ड पर हम किस प्रकार से अपना आर्टिक्ल लिखे की वह गूगल में रैंक हो जाए। तो आज हम आपको इसके बारे में बता देते है की आर्टिक्ल को रैंक कैसे करा सकते है।

  1. सबसे पहले आपने अपने ब्लॉग के लिए जो कीवर्ड निकाला है उसे गूगल में सर्च करके गूगल के पहले पेज पर रैंक करने वाले आर्टिक्ल को देखें उन्होने जीतने शब्दों में आर्टिक्ल को लिखा है आप उससे कम से कम 200 शब्द ज्यादा लिखें।
  2. दूसरी जरूरी चीज आप अपने आर्टिक्ल को लिखते समय अपने मुख्य कीवर्ड को अपनी हेडिंग, पहले पैराग्राफ तथा अंत में निष्कर्ष में जरूर दें। इससे गूगल को पता चलेगा की आपने इस कीवर्ड पर अपना आर्टिक्ल लिखा है।
  3. गूगल के अंदर जो आर्टिक्ल पहले पेज पर रैंक कर रहे है उन्होने उस कीवर्ड से जुड़े जिस टॉपिक को छोड़ दिया है आप उसे अपने ब्लॉग के अंदर जरूर डाले इससे आपके आर्टिक्ल का गूगल में रैंक करने के चान्स सबसे ज्यादा बढ़ जाते है।

निष्कर्ष –

दोस्तो आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपको विस्तार से इसके बारे में बता दिया है आप अपने ब्लॉग के लिए हिन्दी कीवर्ड को किस प्रकार सर्च कर सकते है और उसे गूगल के अंदर रैंक करवा सकते है। अगर आपने अपने ब्लॉग को गूगल में रैंक करवाना है तो आपके पास में कीवर्ड रिसर्च करने के लिए एक टूल होना जरूरी है। अगर आप ज्यादा महंगा कीवर्ड रिसर्च करने का टूल नहीं खरीद सकते है तो आप चीप एसईओ टूल ग्रुप में खरीद सकते है। अगर आप भी कोई एसईओ टूल्स 49 रुपए से लेकर 599 रुपए में खरीदना चाहते है तो हमने एक पूरा आर्टिक्ल उस पीआर लिखा है आप वहाँ पर जाकर आर्टिक्ल पढ़कर खरीद सकते है। अगर आपको ब्लॉगिंग से जुड़ी किसी भी प्रकार की सहायता चाहिए तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते है। अगर हमरा आर्टिक्ल पसंद आए तो प्लीज कमेंट जरूर करें जिससे हमें प्रोत्साहन मिल सके।

Buy Hindi Keyword Research Tools

 

पवन सिंह शेखावत

नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें। धन्यवाद !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button