Jio Phone se Paise Kaise Kamaye | जियो फोन में पैसे कैसे कमाए

Jio Phone Me Paise Kaise Kamaye : अगर आपके पास भी जियो फोन है और आप अपने जियो फोन की मदद से पैसे कमाना चाहते है तो यह आर्टिक्ल आपकी पूरी मदद करने वाला है। इस आर्टिक्ल में हम आपको जियो फोन से पैसा कैसे कमाए जाते है ( jio phone se paise kaise kamaye ) इसके बारे में विस्तार से बताएँगे।

अगर आपके पास काफी समय से जियो फोन था परंतु आपने अपने जियो फोन की मदद से एक भी रुपया नहीं कमाया तो आज आप जियो फोन में पैसे कमाने का तरीका ( jio mobile se paise kaise kamaye ) जानकार हर रोज सो रुपए से लेकर एक हजार रुपए आराम से कमा सकेंगे।

दोस्तो मैं इस आर्टिक्ल के अंदर जियो फोन से पैसे कमाने के अनेक तरीके बताने वाला हूँ जो आपको घर बैठकर ऑनलाइन पैसे कमाने में मदद करने वाले है। आपको इसके लिए इस आर्टिक्ल को पूरा पढ़ना है और हमें कमेंट में बताना है की आपको जियो फोन से पैसे कमाने का कौनसा तरीका सबसे ज्यादा पसंद आया है। 

विषय सूची

जियो फोन में घर बैठे पैसे कैसे कमाए | Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye

इस आर्टिक्ल में हम आपको जियो फोन से घर बैठकर पैसे कमाने के कोई एक दो नहीं बल्कि पूरे 10 तरीके बताएँगे। इन तरीको को सही से जानकर अब आप भी अपने जियो फोन से पैसे कमकर अमीर बन सकते है तो चलिये जानते है कौनसे तरीके है? jio phone se paise kaise kamaye

jio phone se paise kaise kamaye

Jio Chat App को रेफर करके पैसे कमाए –

जियो चैट एप्प सबसे आसान तरीका है जिसकी मदद से आप अपने जियो फोन से पैसे कमा सकते है। इसके लिए सबसे पहले अपने जियो मोबाइल में जाकर Jio Chat App को डाउनलोड करके इन्स्टाल कर लेना है।

इसके बाद आपने अपने Jio Number की मदद से इस एप्प पर अकाउंट बना लें। यहाँ इस Jio Chat App में आपको आपका एक रेफर लिंक मिलता है आप इस लिंक को अपने दोस्तों के साथ और अपने Social Media Account पर शेयर जरूर करें।

जब भी आपके शेयर किए गए लिंक से कोई भी Jio Chat App को इन्स्टाल करता है तो इसके बदलें में आपको पैसा मिलेगा। इससे आपको तब तक पैसा मिलता रहता है जब तक आपके रेफर लिंक से कोई भी Jio Chat App इन्स्टाल करता रहता है।

अगर आपके पास जियो मोबाइल फोन है तो आपको Jio Chat App रेफर करके पैसे जरूर कमाने चाहिए। अब तो आप जान गए होंगे की jio phone se paise kaise kamaye जाते है।

अगर आप नीचे बटन पर क्लिक करके Jio Chat App Download करते है तो आपको 50 रुपए बोनस भी मिलेगा तो जल्दी डाउनलोड करें।

यह जरूर पढ़ें : ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमाए जानिए 

Jio Phone Me Paytm Se Paise Kaise Kamaye –

आपके पास अपने जियो फोन से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका पेटीएम से पैसे कमाने का है। अगर आपके पास में जियो फोन है तो आपने सबसे पहले अपने जियो मोबाइल फोन में पेटीएम को इन्स्टाल कर लेना है।

इसके बाद आप अपने पेटीएम के साथ में अपने बैंक अकाउंट को जोड़कर अपने जियो मोबाइल की मदद से रीचार्ज करना शुरू कर सकते है। इससे आपको रीचार्ज के बदलें में कैश बैक मिलेगा और आप चाहे तो हर एक रीचार्ज पर एक से दो रुपए चार्ज करके भी अपने जियो फोन से पेटीएम की मदद से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

इस्क अलावा आप अपने जियो मोबाइल में पेटीएम की मदद से डिश टीवी का रीचार्ज करना, बिजली बिल भरने का काम भी अपने गाँव में शुरू कर सकते है इससे आपको अपने जियो फोन की मदद से अच्छी कमाई ( jio phone se paise kaise kamaye ) हो सकती है। पेटीएम जियो फोन में पैसे कमाने का तरीका मुझे सबसे अच्छा लगता है।

इसके अलावा पेटीएम में आप बस यां रेल टिकते किसी के लिए बुक करते है तो इससे भी आपको कैशबैक मिल जाता है जिससे आपको अच्छी कमाई हो जाती है। अब तो आप जान गए होंगे की आप jio phone se paise kaise kamaye जाते है।

यह जरूर पढ़ें : लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

Jio Phone Se Blogging Karke Paise Kaise Kamaye

अगर आप अपने जियो फोन की मदद से पैसे भी कमाना चाहते है और इंटरनेट पर अपनी पहचान बनाना चाहते है तो आप जियो फोन पर ब्लॉगिंग कर स्साकते है। जियो फोन की मदद से आपको ब्लॉगिंग करके पैसा कमाना थोड़ा कठिन जरूर है परंतु हम आपको जियो फोन में पैसे कमाने का ब्लॉगिंग का तरीका बता देते है।

आपने अपने जियो फोन में जाकर सबसे पहले इंटरनेट ऑन करना है और उसके बाद आप ब्लॉगस्पॉट यां ब्लॉगर पर जाकर अपना एक फ्री ब्लॉग बना लेना है। इसके बाद आपने अपने जियो फोन की मदद से अपने ब्लॉग पर अच्छे अच्छे आर्टिक्ल पब्लिश करने है।

जब आप अपने जियो फोन की मदद से अपने ब्लॉग पर कुछ समय तक आर्टिक्ल पब्लिश करेंगे तो आपका ब्लॉग गूगल पर धीरे धीरे रैंक करने लग जाएगा। गूगल पर आपका ब्लॉग रैंक करेगा तो उस पर ट्रेफिक आएगा। इसके बाद आप अपने ब्लॉग को गूगल एडसेंस पर अप्रूव करवा सकते है।

इस प्रकार आपके ब्लॉग पर गूगल एडसेंस अप्रूव होने के बाद एड् लगेगी और आपके ब्लॉग पर जो लोग आएगा उनमें से कुछ लोग उन एड पर क्लिक करते है तो आपको इसके बदले में पैसे मिलेंगे। इस प्रकार आप अपने जियो फोन की मदद से ऑनलाइन ब्लॉग शुरू करके उस ब्लॉग की मदद से जियो फोन में पैसे कमा ( jio phone se paise kaise kamaye ) सकते है।

तो दोस्तो आपको jio phone me paise kaise kamaye यह जानकर कैसा लगा। आजकल ब्लॉगिंग करना जियो फोन से पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। इसके अलावा भी अनेक तरीके है जिनसे आप जियो फोन की मदद से पैसे कमा सकते है इसके लिए आप आर्टिक्ल पूरा पढ़ते रहें।

यह भी पढ़ें : ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी

Jio Phone Me Youtube Se Paise Kaise Kamaye Online –

अगर आपके पास में जियो फोन है और आप उस फोन पर विडियो बना सकते है तो आपके लिए जियो फोन की मदद से यूट्यूब विडियो बनाकर पैसा कमाना भी एक अच्छा तरीका है। परंतु मुझे नहीं लगता की कोई भी यूट्यूब विडियो जियो फोन से बनाने की मेहनत कर सकता है, अगर आप जियो फोन की मदद से यूट्यूब विडियो बना सकते है तो आपके लिए यह तरीका काम का हो सकता है।

इसके लिए आपने अपने जियो फोन में यूट्यूब पर जाकर अपना एक चैनल बनाना है और उस चैनल पर आपने लगातार अच्छी और काम की विडियो बनाकर डालनी है। जब आप यूट्यूब चैनल पर विडियो डालेंगे तो आपके जियो मोबाइल में कोई न कोई यूट्यूब विडियो वायरल हो जाएगी।

विडियो वायरल होने के बाद आपके चैनल पर Subscriber बढ़ेंगे और व्यू भी आएगे तो आप अपने यूट्यूब चैनल को 4000 घंटे वॉच टाइम और 1000 Subscriber पूरे होने के बाद मोनेटईज़ कर सकते है। एक बार आपका चैनल मोनेटईज़ हो जाता है तो आपके यूट्यूब चैनल पर एड्स की मदद से आपको अच्छी कमाई हो सकती है।

यूट्यूब जियो फोन में पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है, इसमें आप अपने यूट्यूब चैनल को चलाकर एड, Affiliate Marketing और स्पोंसर कंटैंट से जियो फोन से अच्छा खासा पैसा कमा ( jio phone se online paise kaise kamaye ) सकते है।

तो दोस्तो आपको जियो फोन से पैसे कमाने का यह तरीका पसंद आया है तो क्या आप भी जियो फोन से इस तरीके की मदद से ऑनलाइन पैसे कमाएंगे? ( jio phone se paise kaise kamaye )

यह जरूर पढ़ें : यूट्यूब से पैसे कैसे कमा सकते हैं

जियो फोन में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए?

आप में से काफी सारे लोग अपने जियो फोन में फेसबुक तो जरूर चलते होंगे परंतु आप अपने जियो फोन में फेसबुक की मदद से अच्छा पैसा भी कमा सकते है। जियो फोन में फेसबुक की मदद से पैसा कमाना काफी आसान है तो चलिए जानते है जियो फोन से पैसा कैसे कमाए

इसके लिए सबसे पहले आपने अपने जियो मोबाइल में फेसबुक चलाना है और उसे बाद आपने अपनी फेसबुक आईडी पर जीतने ज्यादा फ्रेंड आप जोड़ सकते है उन्हे जोड़ लेना है। फ्रेंड जोड़ लेने के बाद आपने अपने जियो मोबाइल में पैसे कमाने वाले एप्प को इन्स्टाल करना है।

आप इन इन्स्टाल किए हुए एप्प को अपने फेसबुक पर दोस्तों के साथ में रेफर करना है तथा उन्हे कहना है की आपको इन एप्प को डाउनलोड करने पर पैसे मिलने वाले है। ऐसा कहने पर आपके लिंक से आपके फ्रेंड एप्प इन्स्टाल कर लेते है तो आपको अच्छा पैसा मिल सकता है।

फेसबुक की मदद से जियो फोन में पैसे कमाने के और भी काफी तरीके है जो आपको जरूर जान लेने चाहिए जिनमे आप अपने जियो फोन में फेसबुक पर यूआरएल शॉर्ट करके भी पैसे कमा सकते है। यूआरएल शॉर्टनर के अलावा आप अपने जियो फोन में कोई भी फेसबुक ग्रुप बनाकर यां फेसबुक पेज बनाकर उस पेज पर प्रमोशन करके भी पैसे कमा ( jio phone se paise kaise kamaye ) सकते है

मुझे जियो फोन पर फेसबुक से पैसे कमाने वाला तरीका काफी अच्छा लगता है क्योंकि आप सब को फेसबुक चलाना तो आता ही है तो आप जियो फोन से पैसे कमा सकते है।

यह भी पढ़ें : फेसबुक से पैसा कैसे कमाए

जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए –

जियो फोन से आप WhatsApp की मदद से अच्छा पैसा कमा सकते है इसके लिए आपके जियो फोन में WhatsApp का इन्स्टाल होना सबसे जरूरी है।

जियो फोन में आप अपने WhatsApp यूजर को किसी भी प्रकार की एड दिखाकर यां फिर उनसे WhatsApp की मदद से पैसे कमाने वाले एप्प को अपने लिंक की मदद से डाउनलोड करवाकर पैसे कमा सकते है।

आप चाहे तो अपने WhatsApp पर किसी भी प्रकार के प्रॉडक्ट की Affiliate Marketing करके भी अपने जियो फोन से पैसे कमा ( jio phone me paise kaise kamaye online ) सकते है।

जियो फोन में Affiliate Marketing से पैसे कमाएं –

आप Amazon और Flipkart के Affiliate Program की मदद से उनके प्रॉडक्ट को अपने जियो फोन की मदद से शेयर करके उन्हे बिकवाते है तो आपको अच्छा कमीशन मिलता है। Affiliate Marketing जियो फोन से पैसे कमाने के सबसे पोपुलर तरीकों में शामिल है।

इसके लिए आपने Amazon और Flipkart जैसी वैबसाइट का Affiliate Program जॉइन करना है। इसके बाद इन वैबसाइट पर आने वाली सेल यां डिसकाउंट वाले प्रॉडक्ट को आप अपने जियो मोबाइल पर फेसबुक यां WhatsApp पर शेयर कर दें।

अगर उस सेल पर आने वाले प्रॉडक्ट को कोई इन वैबसाइट पर आपके शेअर किए लिंक से जाता है और वहाँ से कोई भी समान खरीदता है तो ये वैबसाइट आपको उस समान का कमीशन देती है। जियो फोन पर पैसे कमाने ( jio phone se paise kaise kamaye ) का सबसे आसान तरीका यही है।

जियो फोन में यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाना चाहते है तो भी आप अपने जियो फोन का इस्तेमाल कर सकते है। मैंने यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के तरीके के बारे में विस्तार से एक आर्टिक्ल में बताया है।

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने जियो फोन में यूआरएल शॉर्ट करने वाली वैबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बना लेना है। इसके बाद आपने किसी भी यूआरएल को शॉर्ट करके अपने जियो फोन पर अपने सोश्ल मीडिया पर शेयर करके शॉर्ट किए यूआरएल पर ज्यादा से ज्यादा क्लिक करवाना है।

आपके शॉर्ट किए हुए यूआरएल पर जीतने ज्यादा क्लिक होते है आपको उसके बदलें में उतना ज्यादा ही पैसा मिलेगा ( jio phone se paise kaise kamaye )। आप यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के बारे में विस्तार से नीचे क्लिक करके पढ़ सकते है।

यह भी पढ़ें : यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए 

Jio Phone Me Quora Se Paise Kaise Kamaye –

अगर आपको काफी सारा ज्ञान है यां फिर आपको ज्ञान लेना पसंद है तो आपके लिए कोरा से बढ़िया वैबसाइट कोई नहीं हो सकती है। इसके अलावा मैं आपको बता दूँ की आप कोरा वैबसाइट पर अपने जियो फोन से अच्छा पैसा भी कमा सकते है। ( jio phone se paise kaise kamaye )

आपको बता दूँ की कोरा एक ऐसी वैबसाइट है जहां आपको प्रश्न पुछने के बदलें में पैसे मिलते है। अपने जियो फोन से पैसे कमाने के लिए आपके कोरा पर जाकर अपना एक अकाउंट बना लेना है। उसके बाद आप कोरा पर 10 से 15 दिन हर रोज 30 से 40 मिनट जाकर सवालों का जवाब दें और प्रश्न पुछे इसके बाद जल्द ही आपको कोरा अपने पार्टनर प्रोग्राम्म में जॉइन कर लेगा।

एक बार आप कोरा के पार्टनर प्रोग्राम में जॉइन हो जाते है उसके बाद आपने अपने जियो मोबाइल पर कोरा पर जाकर सवाल पुछते है तो कोरा आपको आपके सवाल के हिसाब से पैसा देता है।

मैं तो कहता हूँ की आप अपने जियो फोन से कोरा पर सवाल पूछकर हजारों रुपए भी कमा सकते है। आपने भी अपने जियो मोबाइल से पैसे कमाने है तो आज से ही कोरा पर जाकर सवाल पूछना शुरू कर देना है। तो दोस्तो आपको जियो फोन से पैसा कैसे कमाए ( jio mobile se paise kaise kamaye ) यह कैसा लगा बताएं जरूर।

यह भी पढ़ें : कोरा से पैसे कैसे कमाएं

जियो फोन में ऑनलाइन सर्वे से पैसे कमाएं –

इंटरनेट पर अनेक ऐसी वैबसाइट है जहां पर आप ऑनलाइन सर्वे करके जियो फोन से पैसे कमा सकते है। आप भी चाहते है की आप अपने जियो फोन की मदद से ऑनलाइन सर्वे करके पैसे कमाएं तो मैं आपको जियो फोन से सर्वे करके पैसे कमाने का आसान तरीका बता देता हूँ।

सबसे पहले आपने Ysense, MyGov जैसी वैबसाइट पर जाना है, इन वैबसाइट पर जाकर आप अपना अकाउंट बना लें। आपको इन वैबसाइट पर जो भी सर्वे करने के लिए कहा जाता है आप उन्हे अपने जियो मोबाइल से पूरा करना शुरू कर दें।

आप इन वैबसाइट पर ऑनलाइन सर्वे पूरा करके अपने जियो फोन की मदद से हर रोज 100 से लेकर 200 रुपए आराम से घर बैठकर ऑनलाइन कमा सकते है। तो दोस्तो आप समझ गए होंगे की सर्वे करके jio phone se paise kaise kamaye जा सकते है।

यह भी पढ़ें : वाईसैन्स से पैसे कैसे कमाएं

निष्कर्ष –

दोस्तो आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपके साथ में जियो फोन से पैसा कैसे कमाए ( jio phone se paise kaise kamaye ) इसके बारे में बताया है। अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल करते है और अपने फोन से पैसे कमाना चाहते है तो ये सब तरीके आपके बहुत काम आने वाले है।

आपको हमारा यह jio phone me paise kaise kamaye आर्टिक्ल पसंद आया है तो कमेंट में जरूर बताएं और इस प्रकार पैसे कमाने से जुड़े आपको और आर्टिक्ल चाहिए तो भी कमेंट में बता दें।

इसके अलावा हमने अपने ब्लॉग पर पैसे कमाने के अनेक तरीकों के बारे में बता रखा है आप ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में जानने के लिए हमारे लिखे उन आर्टिक्ल को पढ़ सकते है।

जियो फोन से पैसे कमाने के बारे में विडियो :

जियो फोन से पैसे कमाने के बारे में सामान्य FAQs

क्या जियो फोन से पैसे कमाए जा सकते है?

हाँ आप जियो फोन की मदद से पैसे कमा सकते है परंतु जियो फोन की स्क्रीन काफी ज्यादा छोटी होती है इस कारण आपको जियो फोन में पैसे कमाने में थोड़ी कठिनाई जरूर हो सकती है।

जियो फोन से कितने पैसे कमा सकते है?

आप जियो फोन की मदद से हर रोज 50 रुपए से लेकर 100 रुपए कमा सकते है इसके लिए आपको हमारे द्वारा ऊपर बताए गए तरीकों की मदद से पैसे कमाने की जरूरत होगी।

जियो फोन पर पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका कौनसा है?

जियो फोन पर पैसे कमाने का मुझे सबसे बढ़िया तरीका Jio Chat App को रेफर करके पैसे कमाने वाला लगता है। इस तरीके में आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होती है इसके अलावा भी जियो फोन से पैसे कमाने के अनेक आसान आसान तरीके है।

Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 110

Leave a Reply