FM WhatsApp Download Kaise Kare. FM व्हाट्सएप डाउनलोड करें

आपने सुना होगा की WhatsApp ने अपनी Privacy Policy में बदलाव कर दिया है। आप सभी जानते है की आज के समय में WhatsApp आपके डाटा को किसी भी प्रकार की Advertisement के लिए इस्तेमाल कर सकता है। इन सभी बातों से नाराज होकर लोग WhatsApp की बजाय कोई ऐसा एप्प ढूंढ रहे है जो WhatsApp जैसे फीचर भी दे, साथ में उनकी प्राइवसी पॉलिसी का भी ध्यान रखे। इसलिए काफी सारे लोग WhatsApp को छोडकर FM WhatsApp Download करना चाहते है। तो आज मैं आपको बताने वाला हूँ की एफ़एम व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करें ( FM Whatsapp Download Kaise Kare ) और यह WhatsApp से किस प्रकार बेहतर है।

अगर आप भी WhatsApp की बजाय कोई ऐसा एप्प ढूँढना चाहते है जो सेम WhatsApp की तरह ही हो और WhatsApp की तरह ही चलाने में हो तो आप इस आर्टिक्ल को जरूर पढ़ें। आज हम जिस एप्प के बारे में बताने वाले है उसका नाम FM WhatsApp है।

इस एप्प के अंदर आपको WhatsApp के सारे फीचर तो मिलते ही है साथ में WhatsApp के अलावा अन्य ऐसे फीचर मिलते है जो आपके काफी काम आ सकते है। अगर आप भी अपना WhatsApp डिलीट करने के बाद FM WhatsApp डाउनलोड करना चाहते है तो आपको हम इसे डाउनलोड ( FM Whatsapp Download Kaise Kare ) कहाँ से करें इसके बारे में विस्तार से बताने वाला हूँ।

FM WhatsApp Kya Hai. FM WhatsApp Kya Hota Hai

दोस्तो FM WhatsApp भी एक WhatsApp की तरह ही आंड्रोइड एप्प है। यह एप्प WhatsApp के App को कॉपी करके बनाया गया है। FM WhtatsApp को इस प्रकार बनाया गया है की यूजर को WhatsApp में जो फीचर चाहिए थे उन फीचर को FM WhatsApp में दे दिये गए है।

इस प्रकार FM WhatsApp वैसे तो WhatsApp की एक कॉपी है परंतु इसके अंदर WhatsApp से ज्यादा एडवांस फीचर है। FM WhatsApp App एक प्रकार से WhatsApp का MOD App है।

Latest FM Whatsapp Download Kaise Kare

अगर हम FM WhatsApp की फुल फॉर्म की बात करें तो इसकी फुल फॉर्म Fouad Mokdad WhatsApp है। इसका FM WhatsApp नाम इस एप्प को बनाने वाले डेवलपर Fouad Mokdad के नाम से पड़ा है।

इस एप्प को डेवलपर के द्वारा इस प्रकार से बनाया गया है की यह एप्प देखने में एकदम WhatsApp के जैसे ही लगे। इसकी प्राइवसी WhatsApp से भी ज्यादा सिक्युर है, इस मोड एप्प में कुछ ऐसे फीचर मौजूद है जो आपको Orignel WhatsApp के अंदर नहीं मिलते है।

आसान भाषा के अंदर समझे तो FM WhatsApp एक प्रकार से WhatsApp की कॉपी करके बनाया गया एप्प है जिसमें WhatsApp से भी ज्यादा फीचर जोड़ दिये गए है। जिस कारण यह लोगो के अंदर एक्सट्रा फीचर के कारण ज्यादा पॉपुलर हो गया है।

FM WhatsApp Download Kaise Kare

आप यहाँ क्लिक करके FM WhatsApp का Latest Version Download कर सकते है।

Click & Download Latest FM WhatsApp

FM WhatsApp Download Kaise Kare . एफएम व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें

आपने FM WhatsApp को अपने मोबाइल के अंदर इन्स्टाल करना चाहा होगा तो आप सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाकर FM WhatsApp को सर्च किया होगा। परंतु आपको FM WhatsApp गूगल प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिला होगा।

FM WhatsApp गूगल के प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है परंतु आप FM WhatsApp Download करना चाहते है तो मैं आपको FM WhatsApp Download Kaise Kare इसके बारे में विस्तार से बताने वाला हूँ।

मैं आपको 3 ऐसी वैबसाइट के बारे में बताने वाला हूँ जहां पर जाकर आप बड़ी आसानी से FM WhatsApp Download कर सकते है। इन वैबसाइट पर आपको Orignel FM WhatsApp Download करने को मिलेगा।

Latest Mod Apks se FM Whatsapp Download Kaise Kare –

FM WhatsApp को Download करने के लिए यह सबसे अच्छी वैबसाइट है जिस पर आपको मोड एप्प डाउनलोड करने के लिए मिल जाते है। इस वैबसाइट से आप FM Whatsapp Download Kaise Kare यह जान लें।

दोस्तो सबसे पहले आपने अपने मोबाइल के अंदर कोई भी ब्राउज़र ओपन कर लेना है। उसके बाद आपने गूगल में जाकर Latest Mod Apks लिखकर सर्च करना है।

सर्च करने के बाद आपको गूगल के अंदर जो पहला रिज़ल्ट दिखाया जाता है आप उस लिंक पर क्लिक करके उसे ओपन कर लें। ओपन करने के बाद आपके सामने Latest Mod Apks नाम की वैबसाइट ओपन हो जाती है।

Search in Google Latest Mod Apks Website

इस वैबसाइट के अंदर आपको राइट साइड में एक सर्च का आइकॉन बना हुआ दिखाई देगा। आपने इस आइकॉन पर क्लिक करने के बाद FM WhatsApp Download लिखकर सर्च कर देना है।

Open Website & Searc FM WhatsApp Download

सर्च करने के बाद आपके सामने आर्टिक्ल आएंगे। आप पहले आर्टिक्ल पर क्लिक करके इसे ओपन कर लें। इस आर्टिक्ल में आपको FM WhatsApp Download लिखे हरे रंग के बटन पर क्लिक करना है।

Click & Download FM WhatsApp

जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करते है, FM WhatsApp Download होना शुरू हो जाता है। इस प्रकार से आप Latest Mod Apks की वैबसाइट से FM WhatsApp Download कर सकते है।

फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए (1 लाख लाइक पाएँ)

GBApps से एफएम व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड –

GB Apps डॉट नेट वैबसाइट भी FM WhatsApp Download करने के लिए सबसे अच्छी वैबसाइट है। इस वैबसाइट से भी आप कोई भी WhatsApp का Mod App Download कर सकते है। तो चलिये जानते है GB Apps Website से FM WhatsApp कैसे Download करें।

  1. इसके लिए सबसे पहले आपने गूगल के अंदर जाकर GBApps सर्च करना है। सर्च करने के बाद आपके सामने जो रिज़ल्ट आते है उनमें एक रिज़ल्ट FMWhatsApp APK लिखा हुआ आएगा।
  2. आपने इस FMWhatsApp APK वाले रिज़ल्ट पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप इस रिज़ल्ट पर क्लिक करते है आपके सामने एक वैबसाइट का आर्टिक्ल ओपन हो जाता है। इस आर्टिक्ल के अंदर आपको हरे रंग के बटन पर क्लिक करना है।
  3. जब आप हरे रंग वाले FM WhatsApp Download Button पर क्लिक करते है तो FM WhatsApp डौन्लोड हो जाता है। इस प्रकार आप GBApps वैबसाइट से एफ़एम व्हाट्सएप्प डाउनलोड कर सकते है।

इस वैबसाइट पर आपको FM WhatsApp Latest Version मिलता है। अगर आप Latest Version का FM WhatsApp Download करना चाहते है तो इस वैबसाइट पर जा सकते है। 

Malavida Dot Com Website से एफ़एम व्हाट्सएप डाउनलोड –

Malavida वैबसाइट भी FM WhatsApp Download करने की सबसे अच्छी वैबसाइट है। इसके लिए आप सबसे पहले Malavida Official Website पर जा सकते है।

वैबसाइट ओपन हो जाने के बाद आपको सबसे ऊपर जो Window, Android, Mac और Artículos के चार ऑप्शन दिखाई देते है। उनमें Android वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

इसके बाद इसके नीचे सर्च का एक फॉर्म दिखाई देगा, आपने इस सर्च टैब में FM WhatsApp सर्च करना है। सर्च करने के बाद आपके सामने नीचे काफी सारे रिज़ल्ट आ जाते है।

इसमें आपने पहले नंबर पर जो FM WhatsApp का रिज़ल्ट है उस पर क्लिक कर देना है। इसके बाद जो App आता है उसके सामने डौन्लोड के बटन पर क्लिक करके आप इस वैबसाइट से FM WhatsApp Download कर सकते है।

इस प्रकार आप तीन प्रकार से अलग अलग वैबसाइट से एफ़एम व्हाट्सएप्प डाउनलोड कर सकते है। अब तो आप समझ गए होंगे की इंटरनेट से एफ़एम व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे कर ( FM Whatsapp Download Kaise Kare ) सकते है।

FM WhatsApp Install Kaise Kare. एफ़एम व्हाट्सएप्प इन्स्टाल कैसे करे

दोस्तो अब आपने अपने मोबाइल के अंदर एफ़एम व्हाट्सएप्प को इन्स्टाल करना है। इस एप्प को अपने मोबाइल के अंदर इन्स्टाल करना काफी आसान है।

सबसे पहले आपने जो FM WhatsApp की Apk फ़ाइल डाउनलोड की है उस पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने इन्स्टाल कर ऑप्शन आता है उस पर क्लिक कर दें।

इसके बात आपके सामने जो ऑप्शन आए उसमें सेटटिंग के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। क्लिक करने के बाद आप Unknowns Sourc एनेब्ल कर दें। इस प्रकार कुछ ही टाइम के अंदर FM WhatsApp इन्स्टाल हो जाएगा।

फेसबुक से पैसा कैसे कमाए

FM WhatsApp Kaise Chalaye । एफ़एम व्हाट्सएप्प कैसे चलाये।

FM WhatsApp को इन्स्टाल करने के बाद इस एप्प को अपने मोबाइल नंबर से चलाना होता है आप इस एप्प को कैसे चलाएं स्टेप बाइ स्टेप समझे।

आपने FM WhatsApp को इन्स्टाल तो कर लिया है। इसके बाद आपने इस एप्प को ओपन करना है, Open करने के बाद आपने जिस नंबर पर FM WhatsApp चलाना है वह नंबर डाल देना है।

नंबर डालने के बाद आपने जो नंबर डाला है उस पर एक ओटीपी आएगा, आपने उस ओटीपी को वेरिफ़ाई कर देना है।

ओटीपी वेरिफ़ाई होने के बाद आपने अपना नंबर और व्हाट्सएप्प प्रोफ़ाइल फोटो को डालना है। इसके साथ ही आप अपना व्हाट्सएप्प डाटा के लिए ईमेल अकाउंट सेटअप करके एफ़एम व्हाट्सएप्प का मजा ले सकते है।

इस प्रकार आप 2 से तीन स्टेप के अंदर ही FM WhatsApp को इन्स्टाल करने के बाद उस पर अपना अकाउंट बनाकर एफ़एम व्हाट्सएप्प चला सकते है।

FM WhatsApp से स्पेशल फीचर कौनसे है।

Orignel WhatsApp की बजाय लोग इस FM WhatsApp को चलाना पसंद करते है। इसके पीछे का कारण इसके अंदर मौजूद फीचर है परंतु इसमें ऐसे क्या फीचर है जिस कारण FM WhatsApp Download किया जाता है तो चलिये जानते है।

लास्ट सीन हाइड फीचर –

इस व्हाट्सएप्प की कॉपी एफ़एम व्हाट्सएप्प में आपको लास्ट सीन हाइड करने का फीचर मिलता है। वैसे तो यह फीचर व्हाट्सएप्प में भी मिलता है परंतु आप अपना लास्ट सीन हाइड करने के बाद दूसरों का लास्ट सीन नहीं देख पाते है।

परंतु FM WhatsApp में आप लास्ट सीन हाइड करने के बाद दूसरों के लास्ट सीन को देखे सकते है की वे कब ऑनलाइन आए थे, परंतु आपको ऑनलाइन कोई नहीं देख पाएगा।

Hide View Status –

मुझे FM WhatsApp का यह फीचर सबसे ज्यादा मजेदार लगता है। इस फीचर की मदद से आप किसी के द्वारा WhatsApp पर लगाए गए स्टेटस को देखते है तो सामने वाले को यह बिलकुल नहीं पता चल पाएगा की आपने उनका स्टेटस देख लिया है।

आपके किसी दोस्त ने अपने व्हाट्सएप्प पर स्टेटस लगाया है और आपने उस स्टेटस को देख लिया है परंतु आपके दोस्त को इसके बारे में बिलकुल भी पता नहीं चल पाएगा की आपने उसका स्टेटस देखा है। परंतु आपके स्टेटस को आपका कोई दोस्त देखता है तो आपको पता चल जाएगा।

Hide View Status एक FM WhatsApp का बहुत ही मजेदार फीचर है। अगर आपको भी यह फीचर पसंद आता है तो आप FM WhatsApp Download कर सकते है।

हाइड ब्लू टिक –

FM WhatsApp का यह सबसे अच्छा फीचर है इस फीचर को ऑन करने के बाद आप किसी के WhatsApp मैसेज पढ़ भी लेते है तो सामने वाले के पास मैसेज के सामने ब्लू टिक नहीं लगेगा। यानि आपने उसका मैसेज पढ़ भी लिया और सामने वाले को पता भी नहीं चल पाया।

अगर आप भी किसी के मैसेज को पढ़कर रिप्लाइ नहीं करना चाहते है तो इस फीचर को ऑन कर सकते है। इसकी मदद से आपके मैसेज पढ़ने के बावजूद सामने वाले को पता नहीं चल पाएगा। वह यही सोचता रहेगा की आपने उसका मैसेज देखा ही नहीं है अभी तक।

ज्यादा मीडिया शेयर –

जहां एक तरफ WhatsApp में आप एक साथ 30 इमेज से ज्यादा शेयर नहीं कर सकते है वहीं FM व्हात्साप्प की मदद से आप 30 से ज्यादा इमेज को एक साथ में शेयर कर सकते है। इससे आपको एक साथ ज्यादा फोटो सेंड करने का फीचर मिल जाता है।

WhatsApp पर आप एक साथ ज्यादा से ज्यादा 60 एमबी की कोई भी विडियो फ़ाइल भेज सकते है परंतु आपको FM WhatsApp में 700 एमबी तक की विडियो फ़ाइल को एक साथ शेयर करने का मौका मिल जाता है।

अगर आप भी ज्यादा डाटा शेयर करने और काफी ज्यादा फोटो भेजते रहते है तो आपके लिए FM WhatsApp काफी काम की चीज है। आप FM WhatsApp Download करके इसका फायदा ले सकते है।

Anti Delete Messages –

मुझे FM WhatsApp में यह Feature काफी ज्यादा पसंद है क्योंकि काफी सारे लोग मैसेज करने के बाद डिलीट कर देते है। परंतु अगर आप Anti Delete Messages On कर देते है तो कोई आपको मैसेज सेंड करने के बाद डिलीट करता है तो आपके पास से यह मैसेज डिलीट नहीं होगा।

अगर आप भी बार बार किसी के मैसेज भेजकर डिलीट करने की आदत से तंग आ गए है तो इससे छुटकारा पा सकते है। अब आपके पास एक बार मैसेज आने के बाद भेजने वाला पेरमानेंट डिलीट करता है तो भी वह मैसेज आपके पास से डिलीट नहीं होगा।

Show Blue Tick After Reply –

इस फीचर के अंदर आप जब भी किसी मैसेज का रिप्लाइ करेंगे तभी ब्लू टिक ऑन होगा। यानि आपको किसी ने मैसेज भेजा और आपने भेजने के तुरंत बाद मैसेज को पढ़ लिया तो भी भेजने वाले के पास ब्लू टिक नहीं लगेगा।

जब आप उस मैसेज का रिप्लाइ देंगे उसके बाद ही आपके पास आए मैसेज के सामने भेजने वाले के पास ब्लू टिक लगेगा। यानि आपको जिसने मैसेज भेजा है वह यही सोचेगा की आपने उसका मैसेज पढ़ते ही जवाब दे दिया है।

बिना नंबर सेव किए WhatsApp Message भेजना –

FM WhatsApp का यह फीचर 2021 के New FM WhatsApp Update के अंदर आया है। इसकी मदद से आप किसी के अपने मोबाइल के अंदर बिना नंबर सेव किए उसे WhatsApp Message भेज सकते है।

इसकी मदद से आप विडियो कॉल कर सकते है, कॉल कर सकते है यान फिर टेक्स्ट मैसेज भी भेज सकते है। अगर आप इस फीचर का आनंद लेना चाहते है तो FM WhatsApp Download कर लें।

फॉरवर्ड टैग हटाना –

जब हम किसी को मैसेज फॉरवर्ड करते है तो उस मैसेज के ऊपर फॉरवर्ड लिखा हुआ आता है। आप FM WhatsApp की मदद से ऊपर आने वाले उस फॉरवर्ड टैग को भी आसानी से हटा सकते है।

Anti-Delete status –

यह फीचर भी आपको FM WhatsApp में मिलता है, इसके अंदर किसी ने कोई स्टोरी अपने WhatsApp Status पर लगाई है। परंतु कुछ टाइम बाद उस स्टोरी को डिलीट कर दी है तो आप Anti-Delete status फीचर की मदद से डिलीट होने के बाद भी स्टोरी देख सकते है।

यह फीचर काफी ज्यादा काम आने वाला फीचर है जिसमें आप किसी की भी स्टोरी को उसके डिलीट करने के बाद भी बड़ी आसानी से देख सकते है।

Replace Theme –

आप WhatsApp के अंदर थीम को बादल नहीं पाते है। FM WhatsApp के अंदर आप जिस कलर की जो थीम चाहे बादल सकते है। आपको FM WhatsApp में ज्यादा Theme Customization के ऑप्शन मिल जाते है।

इसके अलावा भी आपको FM WhatsApp में अनेक ऐसे फीचर मिलते है जो आपको WhatsApp के अंदर नहीं मिल पाते है। इन फीचर के लिए आपको अपने मोबाइल में FM WhatsApp Download करना होगा।

Laptop me WhatsApp Kaise Chalaye

एफ़एम व्हाट्सएप्प के नुकसान। FM WhatsApp ke Nuksan Kya Hai

अगर हमे एफ़एम व्हाट्सएप्प में कुछ अच्छी फीचर मिलते है तो कुछ नुकसान भी है जिसके बारे में चर्चा करना जरूरी है। तो चलिये एफ़एम व्हाट्सएप्प के नुकसान के बारे में जान लेते है।

  • FM WhatsApp में आपके डाटा को कहीं पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि यह एक विश्वनीय एप्प नहीं है। यह एक WhatsApp की Copy करके बनाया गया ड्यूप्लिकेट एप्प है।
  • अगर आप FM WhatsApp पर अपने नंबर का इस्तेमाल करते है तो हो सकता है WhatsApp आपको अपने App पर अकाउंट बनाने से प्रतिबंध कर दें। इससे आप कभी भी उस नंबर पर WhatsApp Account नहीं बना पाएंगे।
  • इसका सबसे बड़ा नुकसान यही है की Orignel WhatsApp के मुक़ाबले FM WhatsApp काफी ज्यादा धीरे चलता है। आप इसकी स्पीड से कुछ ही टाइम में तंग आ जाएंगे क्योंकि इसमे आपको काफी कम स्पीड में फीचर काम करते हुए मिलेंगे।

इसके अलावा भी FM WhatsApp के नुकसान है इसलिए आप FM WhatsApp को Download करते है तो इसके बारे में सोच समझकर ही फैंसला लें।

निष्कर्ष –

दोस्तो आज के इस आर्टिक्ल के अंदर आपको एफ़एम व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करें ( FM Whatsapp Download Kaise Kare ) तथा एफ़एम व्हाट्सएप्प क्या है इसके बारे में हमने विस्तार से बता दिया है। इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की एफ़एम व्हाट्सएप्प मे ऐसे कौनसे फीचर है जो आपको WhatsApp के अंदर नहीं मिलते है।

मुझे उम्मीद है आपको यह आर्टिक्ल पढ़ने के बाद समझ आ गया होगा की आपको FM WhatsApp Download करना चाहिए यां फिर नहीं करना चाहिए। साथ ही आप समझ गए होंगे की FM WhatsApp के क्या क्या नुकसान हो सकते है। अगर आपको FM WhatsApp हमारी बताई वैबसाइट से Download करने में कोई दिक्कत आए तो हमसे कमेंट में जरूर पुछें।

अगर आपको हमारा यह आर्टिक्ल पसंद आता है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ में Social Media पर शेयर जरूर कर दें। आपका एक शेयर हमें इस प्रकार की जानकारी आपके लिए लाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

आपका आभार!

QNAs About Download Latest FM WhatsApp

आपका एक शेयर हमारे लिए कीमती है कृपया शेयर जरूर करें
Default image
पवन सिंह शेखावत
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें।
Articles: 98

Leave a Reply