फेसबुक से पैसा कैसे कमाए। Facebook se Paise Kaise Kamaye

नमस्कार दोस्तो, पैसा हर एक इंसान की जरूरत है हर कोई पैसा कमाना चाहते है। आपने एक कहावत सुनी होगी की पैसा आपको सब खुशियाँ नहीं दे सकता परंतु क्या आपको पता है जो पैसा दे सकता है वो कोई ओर नहीं दे सकता है। आजकल हर किसी को अपनी जरूरत पूरी करने के लिए पैसे की जरूरत पड़ती है परंतु ज़्यादातर लोग अपनी रोज की कमाई यां जॉब से इतना पैसा नहीं कमा पाते है की वे अपने सपने पूरे कर सके। जब से सोश्ल मीडिया आया है तब से ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके बढ़ते जा रहे है। इनमें एक तरीका फेसबुक से पैसे कमाने ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) का भी है जिसके बारे में ज़्यादातर लोगो को पता नहीं है।

आज के समय में आज किसी जॉब के मुक़ाबले घर बैठकर किसी सोश्ल मीडिया अकाउंट पर काम करके अच्छा पैसा कमा सकते है इसका उदाहरण आप नीचे इमेज में देख सकते है।

आज के इस आर्टिक्ल में हम आपके लिए सबसे प्रसिद्ध सोश्ल मीडिया फेसबुक से पैसा कैसे कमाए ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) इससे जुड़ी जानकारी लेकर आए है।

आप भी कई सालों से फेसबुक का इस्तेमाल तो कर रहे है परंतु फेसबुक से पैसा नहीं कमाया है तो आपको इस पोस्ट को पूरी पढ़ने की जरूरत है जिसके बाद आप अपने फेसबुक अकाउंट से पैसे कमाने शुरू कर सकते है।

तो चलिये दोस्तो इस फेसबुक से पैसे कमाए जाते है यां नहीं, अगर कमाए जाए है तो फेसबुक से कैसे पैसा कमाया जाता है इससे जुड़ी सभी जानकारी लेते है।

लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

विषय सूची

क्या फेसबुक से पैसे कमाए जाते है?

हर किसी के मन में यह सवाल कभी न कभी जरूर आया है की क्या हम फेसबुक से पैसे कमा सकते है? आपके मन में भी यह सवाल कभी न कभी जरूर आया होगा। जाहीर सी बात है जब आपको कोई कहे की मैं फेसबुक से अपनी जॉब से ज्यादा पैसा कमाता हूँ तो यह सवाल तो आएगा ही।

आज मैं आपको इसी सवाल का जवाब भी दूंगा और पैसा कमाने का तरीका भी बताने वाला हूँ। जी हाँ आप सोश्ल मीडिया की पॉपुलर वैबसाइट फेसबुक से पैसे कमा सकते है परंतु इसके लिए आपको कुछ काम करना होगा।

हर कोई फेसबुक से पैसा नहीं कमा सकता परंतु जो फेसबुक पर अपने यूजर को उनकी जरूरत का कंटैंट देगा वह पैसा जरूर कमा सकते है तो चलिये दोस्तो जानते है फेसबुक से कैसे पैसा कमाया जाता है ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) और क्या तरीके है?

फेसबुक से पैसा कैसे कमाए । Facebook se Paise Kaise Kamaye

हम आपको यहाँ पर फेसबुक से पैसा कमाने के 10 तरीके बताने वाले है जिनकी मदद से आप हर महीने फेसबुक से लाखों रुपए कमा सकते है। इसमें आपको जो तरीका सबसे अच्छा लगता है उससे आप फेसबुक से पैसे कमाने शुरू कर सकते है।

फोटो एडिट करने के लिए ऐप्स

फेसबुक ग्रुप से पैसे कैसे कमाए । Facebook Group se Paise Kaise Kamaye

अगर आप फेसबुक से पैसे कमाना चाहते है तो आपके लिए फेसबुक पर ग्रुप बनाकर पैसा कमाना ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) सबसे अच्छा तरीका है। फेसबुक पर ग्रुप बनाकर काफी सारे लोग अच्छा खासा पैसा कमाते है। परंतु ज़्यादातर लोगो को ये पता नहीं होता है की हम फेसबुक पर ग्रुप बनाकर पैसा कैसे कमा सकते है तो चलिये दोस्तो मैं आपको यह आसान भाषा में समझता हूँ।

facebook group se paise kaise kamaye

दोस्तो सबसे पहले आप एक ऐसा निश, टॉपिक यां कैटेगरी सिलैक्ट करनी है जिस पर आप उस कैटेगरी से जुड़ा कंटैंट डाल सकते हो। जैसे आपने फेसबुक पर कोई सरकारी जॉब से जुड़ी अपडेट तथा नोटस वाला कोई ग्रुप बनाया है उसमें आप अपने उन दोस्तों को जोड़ सकते है जो सरकारी नौकरी की तैयारी करते है।

इसके बाद जब भी कोई सरकारी नौकरी की भर्ती निकले तो आप अपने फेसबुक ग्रुप के अंदर उसकी अपडेट शेयर कर दें तथा आप हर एक जॉब के लिए इंटरनेट से कुछ नोटस डाउनलोड करके अपने फेसबुक पेज पर डालते रहे।

इसके अलावा आप नयी आने वाली जॉब की नोटिफ़िकेशन के साथ में उसके सिलैबस तथा फोरम फीस कितनी है इसके अलावा आप फोरम कैसे भरें ये जानकारी शेयर कर दें। मैं आपको कहता हूँ की आप 3 महीने लगभग कंटैंट डाले और 3 महीने बाद आपके फेसबुक ग्रुप पर लगभग 1 लाख से ज्यादा लोग एड हो जाएंगे।

आजकल सरकारी नौकरी की करोड़ों स्टूडेंट तैयारी कर रहे है इसलिए 3 महीने में अगर आप कंटिन्यू कंटैंट डालते है तो एक लाख लोग आपके लिए ग्रुप में जुड़ना कोई बड़ी बाद नहीं है। जब एक लाख लोग हो जाए तो आप पैसे किस प्रकार अपने फेसबुक ग्रुप से कमा सकते है यह भी जान लें।

अब आपके पास अपने फेसबुक ग्रुप से पैसे कमाने के अनेक तरीके है जीनेक बारे में आपको मैं यहा बताने वाला हूँ। ये तरीके आप फेसबुक ग्रुप से पैसे कमाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

Freelancer se Paise kaise Kamaye

किसी कोचिंग को स्टूडेंट रेफर करना –

आपके ग्रुप में एक लाख मेम्बर हो जाने के बाद अपने फेसबुक ग्रुप से पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका किसी कोचिंग के साथ collaboration करना होगा। अब आपने अपने ग्रुप में स्टूडेंट को एक पैकेज बनाकर देना है की आप इस कोचिंग सेंटर से हमारा नाम लेकर सरकारी नौकरी की तैयारी करते है तो आपको फीस में 5 प्रतिशत की छुट मिलेगी।

आपके ग्रुप में एक लाख लोगो में से 100 लोग भी उस कोचिंग को आपके रेफर से हर महीने जॉइन करते है तो आपको वह कोचिंग एक स्टूडेंट के बदले 500 से 1000 रुपए आराम से दे देंगे। अब आप अंदाज लगा लीजिये महीने में आपने 100 स्टूडेंट भेजे और आपको एक स्टूडेंट के सिर्फ 500 रुपए मिले है ।

अब 100 स्टूडेंट भेजने के बाद 500 के हिसाब से आप 100×500 यानि 50000 रुपए कमा सकते है। एक ग्रुप पर आपने तीन महीने काम किया और 100 लोगो को कोचिंग रेफर करके आप 50 हजार रुपए महीने के कमा लेते है तो इससे बढ़िया फेसबुक से पैसे कमाने का और तरीका कोई हो ही नहीं सकता है।

इस तरीके से आपके स्टूडेंट, कोचिंग और आपको तीनों को फायदा होगा। पहला फायदा स्टूडेंट को की उन्हे 5% फीस में कोचिंग जॉइन करने पर छुट मिलेगी ओर ग्रुप में उन्हे नोटस और जॉब की अपडेट मिलती रहेगी। दूसरा फायदा कोचिंग को होगा उन्हे बिना मार्केटिंग पर लाखों खर्च किए हर महीने 100 स्टूडेंट मिल जाते है तो उनका कोचिंग अच्छा चलेगा, एक कोचिंग को 100 स्टूडेंट लाने के लिए 1 से 2 लाख रुपए खर्च नहीं करने होंगे।

तीसरा और सबसे बड़ा फायदा आपको होगा की आपको अपने ग्रुप में जानकारी देकर लोगो को अपने साथ जोड़ना है और उन्हे किसी अच्छी कोचिंग को रेफर करना है जिसके बदले आपको 50 हजार से ज्यादा रुपए हर महीने मिलते रहेंगे। आपका जैसे जैसे ग्रुप बड़ा होगा आपको फायदा ज्यादा ही होता रहेगा।

ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं

फेसबुक ग्रुप पर बुक्स प्रोमोट करके –

आप अपने ग्रुप के अंदर उन स्टूडेंट के लिए बेहतरीन बुक्स छांट सकते है इसके बाद अपने ग्रुप पर जॉब की तैयारी करने वाले स्टूडेंट को कह सकते है की आप इस बुक्स को खरीद ले इस तैयारी के लिए यह बुक बेस्ट है। आप अपना Affiliate Link उनके साथ में शेयर करें।

जब आपके लिंक से स्टूडेंट बुक खरीदते है तो आपको प्रत्येक बुक सेल होने के बदले कमीशन मिलेगा। Amazon पर बुक्स सेल पर 9 प्रतिशत कमीशन मिलता है यानि 500 रुपए की एक बुक के बदले आपको 45 रुपए कमीशन मिल जाएगा।

फेसबुक ग्रुप से पैसे कमाने का यह भी एक सबसे अच्छा तरीका है। इसकी मदद से आप हजारों में बुक सेल करके अच्छा पैसा कमा सकते है ( Facebook se Paise Kaise Kamaye )

ग्रुप में प्रमोशन करके –

जब आपका ग्रुप काफी ज्यादा लोकप्रिय हो जाता है तो आपसे कई बड़े बड़े कोचिंग इंस्टीट्यूट कहेंगे की आप उनकी कोचिंग का एक बैनर आपके फेसबुक पेज पर शेयर कर दें जिसके बदलें में आपको हजारों रुपए मिलेंगे। इस प्रकार आप अलग अलग कोचिंग के साथ में जुड़कर पैसे कमा सकते है।

इसके अलावा भी फेसबुक ग्रुप से पैसे कमाने के अनेक तरीके है जिनकी मदद से आप अच्छा पैसा कमा सकते है अगर आप एक ग्रुप भी चला लेते है तो आपको लाखों रुपए हर महीने में आने शुरू हो जाएंगे। तो दोस्तो अब तो आप समझ ही गए होंगे की आप फेसबुक ग्रुप से पैसे कैसे कमाए ( facebook group se paise kaise kamaye ) जाते है।

वाईसैन्स से पैसे कैसे कमाएं।

फेसबुक पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए । Facebook Page se Paise Kaise Kamaye

फेसबुक पर पेज बनाकर भी आप फेसबुक से पैसे कमा सकते है। फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपको अनेक ऐसे पेज मिल जाएंगे जो लाखों रुपए कमाते है। तो चलिये मैं आपको एक उदाहरण से फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए ( Facebook Page se Paise Kaise Kamaye ) यह समझाता हूँ।

facebook page se paise kaise kamaye

सबसे पहले इसमें भी आपने एक फेसबुक पेज बनाना है यहाँ आप अपनी किसी अच्छी कैटेगरी से जुड़ा हुआ पेज बना सकते है। मेरा एक फोटो एडिटिंग से जुड़ा हुआ पेज है उससे ही समझता हूँ।

मान लीजिये फेसबुक पर आपने एक पेज बनाया फोटो एडिटिंग से जुड़ा हुआ। यहाँ आपको जिस चीज में रुचि है उसी से जुड़ा पेज बना सकते है जैसे खाना बनान, जिम के जुड़े टिप्स ट्रिक्स का यां फिर कोई और भी बना सकते है।

मैं अपने फोटो एडिटिंग वाले पेज पर एडिट की हुई फोटो अपलोड करता हूँ पेज की मदद से आप पहले दिन से ही पैसे कमा सकते है। पेज के अंदर मैंने अपने नंबर और ईमेल आईडी दी हुई है मेरे से कोई कांटैक्ट कर सकते है तो अब जानते है इस पेज से मैं पैसा कैसे कमाता हूँ।

फेसबुक पेज से फोटो एडिट करके पैसे कमाना –

मेरे फेसबुक पेज पर मैं फोटो एडिटिंग करने की सर्विस देता हूँ जब भी मेरे पेज पर कोई बंदा एडिट की हुई फोटो देखता है तो वह चाहता है की वह भी इस प्रकार से फोटो एडिट करवाए। इसके लिए वे मुझे मैसेज करते है जिसके बाद मैं अपना फोटो एडिट करने का चार्ज बताता हूँ।

उन्हे उस चार्ज के अंदर फोटो एडिट करवानी होती है तो वे मुझे पैसे दे देता है और मैं उन्हे फोटो एडिट करके सेंड कर देता हूँ। इस प्रकार मैं फोटो एडिट करके फ़ेसबुक पेज से पैसे कमाता ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) हूँ।

Amazon प्रॉडक्ट सेल करके फेसबुक पेज से पैसे कमाना –

अगर आपके पास फेसबुक का पेज है तथा उस पेज पर अच्छे खासे लाइक और फ़ालोवर्स है तो आप उस पेज पर लोगो को Amazon के डिस्काउंट पर चल रहे प्रॉडक्ट के बारे में जानकारी दे सकते है तथा अपना Affiliate लिंक दे सकते है।

जिसके बाद उस प्रॉडक्ट की किसी को जरूरत होगी तो वह खरीद सकता है आपके लिंक से खरीदने पर आपको काफी अच्छा पैसा मिलेगा।

गेस्ट पोस्ट की मदद से –

फेसबुक पेज से पैसा कमाने का गेस्ट पोस्ट सबसे अच्छा ऑप्शन है इसके अंदर आपकी कैटेगरी से जुड़े हुए किसी प्रॉडक्ट के बारे में आपको गेस्ट पोस्ट मिल सकती है। जैसे मेरा फोटो एडिटिंग का पेज है तो मुझे फोटो एडिटिंग करने के लिए जो App होते है उनकी तरफ से Guest Post आती रहती है।

जैसे आपको PicsArt की तरफ से कोई Guest Post आ गयी जिसमें आप अपने पेज पर लोगों को फोटो एडिट करने के लिए PicsArt के बारे में बता सकते है इसके बदले आपको PicsArt जैसी फोटो एडिटिंग एप्प 100 डॉलर से 200 डॉलर आराम से दे देती है। यह भी फेसबुक से पैसे कमाने ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) का आसान तरीका है।

बैनर लगाकर फेसबुक पेज से पैसे कमाए –

आप अपनी प्रोफ़ाइल यां फिर फेसबुक पेज पर किसी भी प्रकार का कोई बैनर लगाकर भी पैसे कमा सकते है। जैसे मेरे पास 10 हजार लाइक वाला मेरी सिटि का पेज है जिस पर कोई नया बिज़नस सिटि में ओपन होता है तो वो मुझे मेरी कवर पीक एक महीने के लिए लगाने के बदले 10 हजार रुपए देने के लिए तैयार रहते है।

इस प्रकार आप भी कोई पेज बनाकर उस पर इन सभी तरीकों की मदद से पैसे कमा सकते है अब तो आप आसानी से समझ गए होंगे की आप फेसबुक पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए ( Facebook Page se Paise Kaise Kamaye ) जा सकते है।

पॉपशॉप क्या है। पॉपशॉप एप्प से पैसे कैसे कमाएं जाने

फ़ेसबुक पर स्पोंसर पोस्ट से पैसे कैसे कमाए।

आप अपनी प्रोफ़ाइल से भी पैसे कमा सकते है इसका सबसे अच्छा तरीका फ़ेसबुक पर स्पोंसर पोस्ट करके पैसे कमाने का है। मान लीजिये आपके किसी पेज यां फिर ग्रुप पर काफी सारे मेम्बर जुड़े हुए है यां आपकी फेसबुक आईडी काफी ज्यादा पॉपुलर है तो आप अपनी आईडी पर स्पोंसर पोस्ट करके फेसबुक से पैसे कमा ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) सकते है।

इसके लिए आपकी फेसबुक आईडी का अच्छी तरह से मैनेज होना जरूरी है। जैसे आप अपनी फेसबुक आईडी पर किसी प्रॉडक्ट से जुड़ी कोई भी स्पोंसर पोस्ट कर सकते है जिससे आपको स्पोंसर पोस्ट देने वाला अच्छा पैसा दे सकता है।

फेसबुक पर फ्रीलांसर ग्रुप से जुड़कर पैसे कैसे कमाए जाते है।

आपको पास किसी भी प्रकार की कोई स्किल्स है तो आप फेसबुक पर फ्रीलांसर ग्रुप से जुड़कर पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको typing, video editing, photo editing यां कुछ और स्किल्स के बारे में जरूरी जानकारी होनी चाहिए।

Freelancer facebook page se paise kaise kamaye

आप फेसबुक पर फ्रीलांसर ग्रुप लिखकर सर्च करते है तो आपके सामने लाखों ग्रुप आ जाएंगे। आप इस ग्रुप को जॉइन कर सकते है, जॉइन करने के बाद इन ग्रुप के अंदर हर रोज छोटे छोटे टास्क वाली जॉब पोस्ट होती रहती है।

जैसे किसी ने फेसबुक ग्रुप में कोई Typing के टास्क की जॉब पोस्ट की तो आप उनकी प्रोफ़ाइल पर जाकर मैसेज में एक अच्छा सा परपोजल भेज सकते है। अगर आपके द्वारा भेजा गया परपोजल उन्हे पसंद आता है तो आपको वह काम मिल सकता है इस काम को पूरा करने के बाद आपको अच्छा पैसा मिल सकता है।

आपको फ्रीलान्सर वैबसाइट पर काम नहीं मिल रहा है तो आप फेसबुक पर फ्रीलांसर ग्रुप से जुड़कर पैसे कमा सकते है। आज के समय में छोटे छोटे टास्क फेसबुक से उठाकर पैसा कमाने का ये सबसे आसान तरीका है। तो अब आप फेसबुक पर फ्रीलांसर ग्रुप से जुड़कर पैसे कैसे कमाए जाते है, इसके बारे में जान गए होंगे।

कोरा से पैसे कैसे कमाएं। How to Earn Money Online Quora

फेसबुक पर Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए।

दोस्तो फेसबुक पर Affiliate Marketing की मदद से पैसा कमाना काफी आसान काम नहीं है इसके लिए आपको बहुत ही हाइ क्वालिटी कंटैंट को बनाना होगा। आज मैं आपको फेसबुक पर Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं इसके बारे में बताने वाला हूँ।

इसके लिए आप जो प्रॉडक्ट सेल करना चाहते है उस प्रॉडक्ट के बारे में आप 50 वर्ड से लेकर 100 वर्ड का एक छोटा सा आर्टिक्ल लिखे तथा इसके अंदर आप उस प्रॉडक्ट के फायदे क्या है कैसे इस्तेमाल करें इसके बारे में बताए तथा नीचे लिंक अपने Affiliate का दे दें।

इस प्रकार किसी को उस प्रॉडक्ट के बारे में पढ़ने के बाद अच्छा लगता है तो वह आपके लिंक से खरीद सकता है। अगर आपने फेसबुक पर Affiliate Marketing से पैसे कमाने है तो आपको उस निश से जुड़ा कोई ग्रुप यां फिर पेज जरूर बनाना चाहिए। इसके बारे में विस्तार से मैंने आपको ऊपर बता दिया है की आप फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप बनाकर कैसे पैसे कमा सकते है।

फेसबुक पेज/ग्रुप बेचकर पैसे कैसे कमाए –

काफी सारे लोग फेसबुक आईडी की मदद से पैसे कमाना चाहते है उनके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है की आप फेसबुक पेज बनाकर उस पर अच्छे लाइक बढ़ा लें। उसके बाद आप इस पेज को किसी दूसरे को सेल कर सकते है।

जैसे आपने कोई फेशन से जुड़ा पेज बनाया जिस पर आपने अच्छा कंटैंट डाला और आपके कंटैंट को लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया। इसके बाद किसी फेशन डिज़ाइन कपड़ो वाली कंपनी को आप उस पेज को बेच सकते है जिसके बदले में आपको काफी अच्छा पैसा मिल सकता है।

आजकल इंटरनेट पर काफी सारे लोग है जो 10 हजार से ज्यादा मेम्बर जोड़कर यां पेज लाइक 10 हजार से ज्यादा होने पर उसे 500 से लेकर 1000 डॉलर में किसी और को बेच देते है इस प्रकार आप भी पेज पर लाइक अच्छे खासे लाकर बेच सकते है। यह फेसबुक पेज से पैसे कमाने ( facebook page se paise kaise kamaye ) का सबसे अच्छा तरीका है।

Online Paisa Kamane Ka Tarika. पैसे कमाने के 23 तरीके

फेसबुक पर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाएं –

आजकल इस तरीके के बारे में आपको ज्यादा लोग नहीं बताते है परंतु मेरे भाई ने इस तरीके की मदद से 2 महीने में काफी अच्छे पैसे कमाए थे तो चलिये इसके बारे में जानते है।

सबसे पहले आप फेसबुक पर कोई मूवी यां फिल्म वाला कोई पेज बना लें इसके बाद आपने फेसबुक से कुछ विडियो डाउनलोड कर लेनी है। आप उन विडियो को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर दें अगर आप ज़्यादातर एक्शन मूवी की क्लिप डालते है तो अच्छा रहेगा।

आपके मूवी वाले फेसबुक पेज पर आप मूवी क्लिप को डालते है तो काफी सारे लोगो के द्वारा इसे देखा जाएगा। इसमें आप उस मूवी का यूट्यूब लिंक को किसी यूआरएल शॉर्टनर की मदद से छोटा करके लगा दें। आपने इस लिंक के साथ यह लिखकर शेयर करना है की आप यह मूवी पूरी देखना चाहते है तो इस लिंक पर क्लिक कर दें।

जब आपकी विडियो देखि जाएगी तो हर कोई उस पूरी मूवी को देखना चाहेगा इसके लिए वह आपके द्वारा पूरी मूवी देखने के लिए दिये गए शॉर्ट यूआरएल पर क्लिक करेग तो इसके बाद उसे मूवी वाली साइट पर जाने से पहले कुछ सेकंड एड दिखाई देगी जिसके बाद मूवी वाले सोर्स पर साइट चली जाएगी।

इससे आपको काफी सारे यूआरएल शॉर्टनर 1000 क्लिक पर 2 डॉलर से लेकर 5 डॉलर तक देता है। यानि हर रोज 2000 लोग आपकी विडियो को आराम से देखकर लिंक पर क्लिक करेंगे। इससे आप 5 से 10 डॉलर हर रोज बड़ी आसानी से कमा पाएंगे।

Facebook Ads se Paise Kaise Kamaye –

क्या आपको पता है यूट्यूब की तरह फेसबुक पर भी विडियो के अंदर एड दिखाई जाती है जिसके बदले में आपको पैसा मिलता है। आप किसी भी प्रकार का विडियो कंटैंट बना सकते है तो इसे फेसबुक पर जरूर डाले जब आपके 10 हजार फ़ालोवर पूरे हो जाते है तो आप एड् लगा सकते है।

आप ब्लॉग और यूट्यूब की तरह अपने फेसबुक पेज पर विडियो और कंटैंट दोनों को मोनेटाईज़ करके पैसे कमा सकते है। फेसबुक से पैसे कमाने ( facebook ads se paise kaise kamaye ) का यह भी सबसे अच्छा तरीका है।

Facebook ads

फेसबुक से पैसे कमाने के छोटे मोटे तरीके –

इसके अलावा फेसबुक की मदद से आप पैड एड लगाकर किसी प्रॉडक्ट को प्रमोट करके भी पैसे कमा सकते है। अगर आप फेसबुक पर लगातार एक प्रॉफेश्नल तरीके से काम करते है तो आपको फेसबुक से पैसे कमाने के हजारों तरीके मिल जाते है।

फेसबुक पर पैसे कमाने के लिए अनेक तरीके ऐसे है जिसमें आप पैड एड की मदद से किसी अपने प्रॉडक्ट को प्रमोट करके भी पैसे कमा सकते है। तो दोस्तो आज आप फेसबुक से पैसा कैसे कमाए ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) समझ गए होंगे।

कंटैंट राइटिंग से पैसे कैसे कमाएं [Beginners Guide]

निष्कर्ष –

दोस्तो आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपके साथ फेसबुक से पैसा कैसे कमाए ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) इससे जुड़े काफी सारे तरीके शेयर किए है। अगर आप भी काफी टाइम से फेसबुक का इस्तेमाल तो कर रहे थे परंतु पैसे नहीं कमा पा रहे तो आज के इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आप एक्शन लेकर फेसबुक पर थोड़ा सा भी कंटैंट रेगुलर पोस्ट कर पाते है तो फेसबुक से आप अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

मुझे उम्मीद है आज का आर्टिक्ल आपको जरूर पसंद आया होगा। आपके लिए फेसबुक ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है। आपको फेसबुक से पैसे कमाने में कोई दिक्कत आए तो हमसे कमेंट में जरूर पुछे साथ ही हमारे आर्टिक्ल को अपने दोस्तों के साथ में शेयर कर दें ताकि उन्हे भी से पैसा कैसे कमाए ( Facebook se Paise Kaise Kamaye ) यह पता चल सके।

QNAs Facebook se Paise Kaise Kamaye

फेसबुक ग्रुप से पैसे कैसे कमाए?

आप फेसबुक ग्रुप से प्रमोशन करके यां फिर Affiliate करके पैसे बड़ी आसानी से कमा सकते है। इसके अलावा आप अपने फेसबुक ग्रुप पर लोगो को शॉटआउट भी देकर अच्छा पैसा चार्ज कर सकते है।

फेसबुक से कैसे पैसा कमाया जाता है

फेसबुक से पैसे कमाने के हमने आपको ऊपर अनेक तरीके बताएं है जिनकी मदद से आप अच्छा पैसा कमा पाएंगे। इसके अलावा भी आप अपने फेसबुक को अलग अलग तरीकों की मदद से मोनेटाईज़ करके पैसे कमा सकते है।

जियो फोन में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए?

जियो फोन में फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आप सबसे पहले कोई पेज यां ग्रुप बनाकर उस पर क्वालिटी कंटैंट डाले जिसके बाद आप उस पेज यां ग्रुप को मोनेटाईज़ करके जियो फोन में फेसबुक से पैसे कमा सकते है।

कैसे फेसबुक के माध्यम से पैसा कमाने के लिए?

अनेक माध्यम है जैसे अपने पेज के लोगो को कहीं पर रेफर करके, यूआरएल शॉर्टनर की मदद से, अपने फेसबुक पेज पर कोई बैनर एड लगाकर भी आप अच्छा पैसा कमा सकते है।

फेसबुक पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए?

फेसबुक पेज बनाकर आप ऑनलाइन बैनर अपने पेज पर लगाकर यां फिर कोई स्पोंसर पोस्ट डालकर पैसे का सकते है। फेसबुक पेज बेचकर भी अच्छा पैसा आप कमा सकते है।

फेसबुक से पैसा कैसे कमाया जा सकता है?

फेसबुक से ग्रुप बनाकर, पेज पर कंटैंट शेयर करके तथा Affiliate Marketing करके पैसा कमाया जा सकता है। इसके अलावा फेसबुक पर आप इंस्टेंट आर्टिक्ल शेयर करके उस पर फेसबुक की एड लगाकर भी पैसा कमा सकते है।

4 thoughts on “फेसबुक से पैसा कैसे कमाए। Facebook se Paise Kaise Kamaye”

  1. पवनजी में गूगल में सर्च कर था की ऑनलाइन सोशल मीडिया से पैसा कैसे कमाया जता है तो आपको आर्टिकल मेरी नजर में आया है आपने बहोत बढ़िया और शानदार तरीको से समझाया है की FB से भी पैसा कमाया जाता है |

    Reply

Leave a Comment