टिप्स ट्रिक्स

How to Delete Swiggy Account in Hindi. स्विगी अकाउंट किसे डिलीट करें।

How to Delete Swiggy Account Permanently in Hindi

नमस्कार दोस्तो, बढ़ती टेक्नॉलजी ने आज हमें बहुत कुछ दिया है जिसने हमारी जिंदगी को आसान कर दिया है। इसमें से एक स्विगी भी है, आजकल हमें अपना खाना लेने के लिए खुद होटल यां रेस्टोरेन्ट पर जाकर लाने की जरूरत नहीं पड़ती है। आज भोजन की होम डिलिवरी भी स्विगी जैसे साइट से हमारे घर पर हो रही है। पर कई बार हमारा एक्सपिरियन्स इन फूड डिलिवरी वाली साइट के साथ में खराब रहता है। कई बार हमारे पास गलत यां फिर घटिया क्वालिटी का खाना दे दिया जाता है तो हम इन साइट से अपना अकाउंट डिलीट करना चाहते है। परंतु ज़्यादातर लोगो को स्विगी से अपना अकाउंट कैसे डिलीट करें(How to Delete Swiggy Account) इसके बारे में जानकारी नहीं होती है।

आज के इस आर्टिक्ल के अंदर हम आपको स्विगी अकाउंट को आप प्रमानेंट कैसे डिलीट करते है इसके बारे में विस्तार से बताने वाले है। इसके लिए आप इस आर्टिक्ल को शुरू से लेकर अंत तक पूरा जरूर देखें।

यह भी देखें

How to Delete Paytm Account in Hindi. पेटीएम अकाउंट कैसे डिलीट करें

How to Reset UPI Pin in Hindi. यूपीआई पिन कैसे रीसेट करें?

How to Delete Swiggy Account in Mobile. मोबाइल में अपना स्विगी अकाउंट कैसे डिलीट करें।

दोस्तो आपको अपना स्विगी अकाउंट डिलीट करने के लिए सबसे पहले मोबाइल में स्विगी एप्प का इन्स्टाल होना जरूरी है। अगर आपके मोबाइल में स्विगी नहीं है तो इसे इन्स्टाल करके आप अपने अकाउंट को लॉग इन कर लें।

आपको स्विगी एप्प के होम में नीचे 4 ऑप्शन Swiggy, Search, Cart और Account दिखाई देंगे। आप अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके खोल लेना है।

इस अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको काफी सारी डिटेल्स दिखाई देगी, इसमें एक Help का ऑप्शन होगा आप इस हेल्प वाले सेक्शन को खोल लें।

इसमें आपको जो FAQs को ओपन करना है जहां पर आपके सामने अनेक ऑप्शन आएंगे जिसमें एक ऑप्शन Deactivate My Account का होगा। Deactivate Account पर क्लिक करने पर यहाँ आपको ईमेल support@swiggy.in दिखाई देगा।

आपने इस ईमेल पर स्विगी अकाउंट को डिलीट करने से जुड़ी ईमेल भेज दें। जिसके बाद में स्विगी आपको अपना अकाउंट डिलीट करने का कारण फोन करके यां ईमेल पर पुछेगा। इसके बाद आपको एक लिंक भेजा जाएगा जिस पर क्लिक करके आप अपना अकाउंट डिलीट कर(Swiggy Account Delete) दिया जाएगा।

निष्कर्ष –

आज के इस आर्टिक्ल में हमने आपको स्विगी अकाउंट को कैसे डिलीट कर सकते है इसके बारे में विस्तार से बता दिया है। आप इस आर्टिक्ल को पढ़कर बड़ी आसानी से अपना स्विगी अकाउंट को परमानेंट डिलीट(How to Delete Swiggy Account Permanently) कर सकते है। अगर आपका अकाउंट डिलीट नहीं हो रहा है तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते है।

पवन सिंह शेखावत

नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम पवन सिंह है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी है, जिस कारण मैंने इस ब्लॉग को बनाया है जिसमें आपको इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर, मोबाइल, टिप्स ट्रिक्स तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आपको मेरे आर्टिक्ल पसंद आते है तो मुझे Social Media पर Follow जरूर कर लें। धन्यवाद !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button